A
Hindi News पैसा ऑटो #AutoExpo2016: ऑडी और BMW कारों से भी महंगी बाइक्‍स, ये हैं लाखों रुपए कीमत वाली मोटरसाइकिल्‍स

#AutoExpo2016: ऑडी और BMW कारों से भी महंगी बाइक्‍स, ये हैं लाखों रुपए कीमत वाली मोटरसाइकिल्‍स

ऑटो एक्‍सपो में इस बार महंगी बाइक्‍स ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया, इस बार कई बाइक्‍स तो प्रीमियम हैचबैक से और कुछ ऑडी और BMW से भी ज्‍यादा महंगी थीं।

#AutoExpo2016: ऑडी और BMW कारों से भी महंगी बाइक्‍स, ये हैं लाखों रुपए कीमत वाली मोटरसाइकिल्‍स- India TV Paisa #AutoExpo2016: ऑडी और BMW कारों से भी महंगी बाइक्‍स, ये हैं लाखों रुपए कीमत वाली मोटरसाइकिल्‍स

नई दिल्‍ली। पावर बाइक्‍स को लेकर भारतीय युवाओं का जुनून किसी और से कम नहीं हैं। कंपनियां भी युवाओं के इसी मिजाज को समझते हुए इस साल ऑटो एक्‍सपो में एक से बढ़कर एक तेजतर्रार और पावरफुल बाइक पेश कर रही हैं। अब जहां बात जुनून की है, तो कीमत की बात करना बेमानी होता है। यही कारण है कि ऑटो एक्‍सपो में शोकेस होने वाली कई बाइक्‍स प्रीमियम हैचबैक और कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी से भी ज्‍यादा महंगी थी। वहीं इंडियन रोडमास्‍टर की बात की जाए तो इसकी कीमत ऑडी और BMW जैसी कारों से भी अधिक थी। इसकी अनुमानित कीमत 40 लाख है। इंडिया टीवी पैसा रफ्तार के शौकीन रीडर्स से लिए इन्‍हीं पावर बाइक्‍स की खासियतें और झलक पेश कर रहा है।

#AutoExpo2016: हुंडई ने पेश की ग्लोबल एसयूवी टक्सन, कीमत 17-20 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद

BIKEs In Auto Expo

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इंडियन रोडमास्‍टर कीमत 40 लाख

ऑटो एक्‍सपो में जिस बाइक ने सबसे ज्‍यादा सुर्खियां बटोरीं, वह थी अमेरिकी कंपनी इंडियन की रोडमास्‍टर। फिलहाल इस बाइक को भारत में शोकेस किया गया है। इस स्‍टाइलिश कूजर बाइक की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए बताई जा रही है। इस बाइक में 1811 सीसी का वी ट्विन इंजन दिया गया है। जो कि 161 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करता है। वहीं इस बाइक मे कीलैस इग्‍नीशन, लैदर सीट, हीटर, ऑडियो सिस्‍टम, रिमोट लॉकिंग जैसी तमाम खूबियां दी गई हैं।

ट्रंप स्‍ट्रीट ट्विन

ब्रिटिश कंपनी ट्रंप ने अपने शानदार मॉडल्‍स के साथ इस बार भारतीय यूथ का दिल जीत लिया। कंपनी ने यहां अपनी स्‍ट्रीट ट्विन बाइक को पेश किया। इस बाइक की बिक्री इस साल मार्च से शुरू होगी। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 6.9 लाख रुपए रखी गई है। इस बाइक में 900 सीसी का बेमिसाल इंजन दिया गया है। इसका टॉर्क 80 एनएम है। यह बाइक एबीएस और फिंगर टिप कंट्रोल जैसे सिस्‍टम से लैस है।

यामाहा ने पेश की MT09 कीमत 10.2 लाख

पावर बाइक्‍स का नाम सुनते ही जिस कंपनी का नाम पहली बार जुबां पर आता है, वह है यामाहा। अपने इसी अंदाज के साथ ऑटो एक्‍सपो में यामाहा ने अपनी प्रीमियम पावर बाइक MT09 की झलक पेश की। इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 10.2 लाख रुपए है। 847 सीसी के पावरफुल इंजन वाली यह बाइक इसी महीने सड़कों पर उतरेगी। कंपनी के मुताबिक इस बाइक को भारत में आयात किया जाएगा।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है ऑटो एक्‍सपो में खास

Auto Expo focus

Super Bike

POLO

Lohia Electric Scooter

Duster

Triumph

Super Bike

Yamaha

e2o

Nissan

Toyota Prius

ट्रंप टी 120 और थ्रक्‍सटन आर

ऑटो एक्‍सपो में ट्रंप ने अपनी 8.7 लाख रुपए की कीमत वाली बाइक टी 120 और थ्रक्‍सटन आर को भी पेश किया। टी 120 बाइक को इसका 1200 सीसी का इंजन बेमिसाल पावर देता है। इसका टॉर्क 105 न्‍यूटन मीटर का है। इस बाइक में प्रीमियम कारों की तरह एबीएस और एलईडी लाइट्स जैसे सिस्‍टम दिए हैं। ट्रंप ने पहली बार इस बाइक को 57 साल पहले 1959 में डिजाइन किया था। कंपनी अब एक बार फिर इस बाइक को बाजार में उतारने जा रही है। वहीं कंपनी 1200 सीसी इंजन वाली थ्रक्‍सटन आर को भी जुलाई में भारतीय सड़कों पर उतारेगी। लेकिन कंपनी ने कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

#AutoExpo2016: हीरो ने पेश किए 4 जबर्दस्‍त बाइक और स्‍कूटर, अब प्रीमियम बाइक्‍स पर होगा फोकस

यूएम रेनेगेड

ऑटो एक्‍सपो में अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी यूएम ने अपनी पावरफुल बाइक्‍स पेश कीं। कंपनी ने यहां यूएम रेनेगेड कमांडो को शोकेस किया। इस बाइक की कीमत 1.5 लाख रुपए है। इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाले 279 सीसी के इंजन का इस्‍तेमाल किया गया है। वहीं कंपनी ने रेनेगेड स्‍पोर्ट को भी पेश किया। इसकी कीमत 1.49 लाख रुपए से लेकर 1.69 लाख रुपए के बीच है। इस बाइक में भी 270 सीसी के इंजन का इस्‍तेमाल किया गया है, जो कि 24.5 एचपी की पावर जेनेरेट करता है।

होंडा अफ्रीका ट्विन

होंडा ने इस बार ऑटो एक्‍स्‍पो में अपनी सुपर बाइक अफ्रीका का नया संस्‍करण सीआरएफ 1000 एल अफ्रीका ट्विन पेश किया। इसमें 998 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है। यह 94 बीएचपी की बेमिसाल पावर देता है। इसका टॉर्क 98 एनएम का है। इस बाइक को भारत में ही असेंबल किया जाएगा। बाजार में इसकी टक्‍कर ट्रंप की टाइगर 800 सीरीज, कावासाकी 1000 और सुजुकी वीस्‍टॉर्म 1000 से होगा।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है ऑटो एक्‍सपो में खास

Auto Expo Showcase

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

BMW जी310 आर

भारतीय कंपनी टीवीएस और जर्मन ऑटो दिग्‍गज BMW की पेशकश बीएमडब्‍ल्‍यू जी 310 आर का इंतजार सभी को था। इस बाइक को टीवीएस के होसुर प्‍लांट में बनाया गया है। कंपनी इस बाइक को दुनिया भर में एक्‍सपोर्ट करेगी। भारत में यह बाइक इस साल के अंत में लॉन्‍च होगी। इस बाइक में 313 सीसी के लिक्विड कूल सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 34 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करता है। इस बाइक की संभावित कीमत 2.5 लाख रुपए है।

बनेली टीआरके 502

ऑटो एक्‍सपो में डीएसके बनेली ने भी अपनी बाइक टीआरके 502 को पेश किया। यह बाइक 500 सीसी के इंजन से लैस है। जो कि 48 बीएचपी की पावर जेनेरेट करता है। इसका टॉर्क 45 एनएम का है। इस बाइक की भारत में कीमत 6 से 6.5 लाख रुपए के बीच होगी। इसका मुकाबला कावासाकी 650 से होगा।

टीवीएस अकूला 310

टीवीएस ने इस साल ऑटो एक्‍सपो में अपनी प्रीमियम पावर बाइक अकूला 310 को पेश किया। रूसी भाषा में शार्क को अकूला कहा जाता है। अकूला में 313 सीसी का बेमिसाल इंजन दिया गया है। यह बाइक इस साल के अंत तक भारतीय सड़कों पर धूम मचा सकती है।

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

General Motors @ Auto Expo

Latest Business News