A
Hindi News पैसा ऑटो इंतजार हुआ खत्‍म, इस महीने भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये शानदार कारें

इंतजार हुआ खत्‍म, इस महीने भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये शानदार कारें

प्रमुख देशी विदेशी कार कंपनियां अगस्‍त में अपने नए मॉडल लॉन्‍च करने की तैयारी में हैं। इसमें नए वैरिएंट से लेकर बिल्‍कुल नई कारें भी शामिल हैं।

Coming this Month: इंतजार हुआ खत्‍म, इस महीने भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये शानदार कारें- India TV Paisa Coming this Month: इंतजार हुआ खत्‍म, इस महीने भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये शानदार कारें

नई दिल्‍ली। भारत में त्‍यौहार एक नई शुरुआत का मौका होते हैं। यही कारण है कि जब भी हम नई कार या नया घर खरीदने की प्‍लानिंग करते हैं तो हम किसी अच्‍छे दिन या त्‍यौहार का चयन करते हैं। अगस्‍त की शुरुतात के साथ ही भारत में 3 महीने लंबे फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इसे देखते हुए प्रमुख देशी विदेशी कार कंपनियां अगस्‍त में अपने नए मॉडल उतारने की तैयारी में हैं। इसमें नए वैरिएंट से लेकर बिल्‍कुल नई कारें भी शामिल हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रही है, जो इस महीने भारतीय सड़कों पर कदम रखेंगी।

FIAT सितंबर में लॉन्‍च करेगी नई क्रॉसओवर कार Urban Cross

जीप ग्रैंड शरोकी और रैंग्लर

एसयूवी सेगमेंट में दुनिया की दिग्‍गज कंपनी Jeep इस महीने भारतीय सड़कों पर कदम रखने जा रही है। इस बारे में कंपनी ने आधिकारिक पुष्टि की है। शुरूआत में ग्रैंड शरोकी और रैंग्लर को उतारा जाएगा। कंपनी ने इस साल ऑटो एक्‍सपो के दौरान अपने इन दोनों मॉडल्‍स को प्रदर्शित किया था।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

रैंग्लर को थ्री-डोर और फाइव-डोर वर्जन में उतारा जाएगा। कार में केवल 2.8 लीटर डीज़ल इंजन ही मिलेगा। Jeep ग्रैंड शरोकी के दो वेरिएंट को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसमें बेस वेरिएंट ‘लिमिटेड’ और टॉप वेरिएंट ‘सम्मिट’ होगा। ग्रैंड शरोकी के एसआरटी-8 वेरिएंट को भी यहां उतारा जाएगा।

SUV नहीं कर सकते अफोर्ड तो क्रॉसओवर हैचबैक कारें हैं बेहतरीन विकल्‍प, कीमत 6 से 9 लाख रुपए के बीच

देखिए भारत में लॉन्‍च होने वाली है ये दमदार एसयूवी

Jeep grand-cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

रेनॉल्‍ट लॉन्‍च करेगी 1000 सीसी क्विड

फ्रांस की कंपनी रेनॉल्‍ट पिछले साल अपनी छोटी कार क्विड को लॉन्‍च कर पहले भी भारतीय बाजार में तहलका मचा चुकी है। अब कंपनी इसी कार को 1000 सीसी वेरिएंट में पेश करने जा रही है। बाजार में फिलहाल क्विड 800सीसी इंजन में उपलब्ध है जिसकी कीमत 2.62 से 3.67 लाख रुपए (दिल्ली एक्स-शोरूम) है। क्विड का सीधा मुकाबला ऑल्टो 800 से है जिसकी कीमत दिल्ली में 2.45 से 3.76 लाख रुपए है। रेनो ने अभी 1000सीसी वाले क्विड की कीमत की घोषणा नहीं की है।

तस्‍वीरों में देखिए रेनॉल्‍ट क्विड

renault kwid gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

पेट्रोल वेरिएंट में आएगी टोयोटा इनोवा

देश में विशेष रूप से दिल्‍ली एनसीआर में डीजल वाहनों के लिए जारी असमंजस को देखते हुए कंपनियां अपनी स्‍ट्रैटजी चेंज कर रही हैं। जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा भी इसी मुश्किल से पार पाने के लएि अपनी सुपरहिट एमयूवी इनोवा क्रिस्टा और फॉर्चयूनर को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल को इसी महीने लॉन्च किया जा रहा है। टोयोटा की यह इनोवा क्रिस्टा 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। यह इंजन 164 बीएचपी का पावर और 245Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। पेट्रोल इंजन के अलावा इस गाड़ी में कोई अन्य बदलाव नहीं किया जाएगा।

ऑडी पेश करेगी लक्‍जरी कार ए4

नई ऑडी ए4 का भारत में लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था। नेक्स्ट-जेन ऑडी ए4 को अगस्त  के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। नई ए4 में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। साथ ही साथ कार को कई अत्याधुनिक फीचर्स से भी लैस किया गया है। कंपनी पहले भारत में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट को उतारेगी और बाद में डीज़ल वेरिएंट को उतारने पर विचार करेगी।

Latest Business News