A
Hindi News पैसा ऑटो TVS 6 दिसंबर को लॉन्‍च करेगी अपाचे RR 310, BMW के साथ मिलकर बनाई है ये बाइक  

TVS 6 दिसंबर को लॉन्‍च करेगी अपाचे RR 310, BMW के साथ मिलकर बनाई है ये बाइक  

भारतीय टू व्‍हीलर कंपनी टीवीएस एक बार फिर से बाजार में नया धमाका करने जा रही है। कंपनी 6 दिसंबर को अपनी नई सुपर बाइक बाजार में उतारने जा रही है।

TVS 6 दिसंबर को लॉन्‍च करेगी अपाचे RR 310, BMW के साथ मिलकर बनाई है ये बाइक  - India TV Paisa TVS 6 दिसंबर को लॉन्‍च करेगी अपाचे RR 310, BMW के साथ मिलकर बनाई है ये बाइक  

नई दिल्‍ली। भारतीय टू व्‍हीलर कंपनी टीवीएस एक बार फिर से बाजार में नया धमाका करने जा रही है। कंपनी 6 दिसंबर को अपनी नई सुपर बाइक बाजार में उतारने जा रही है। यह बाइक है अपाचे RR310, कंपनी ने इस बाइक को 2016 में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया था। ऑटो एक्सपो में कंपनी ने इसे अकूला नाम से कॉन्सेप्ट बाइक के रूप में शोकेस किया था। कंपनी की यह बाइक BMW G 310 R पर आधारित है। इस बाइक में BMW के इंजन और फ्रेम का इस्‍तेमाल किया गया है।

कंपनी की ओर से इस बाइक के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कई लीक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार TVS ने बाइक को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है। यह कंपनी की पहली 313cc बाइक है। यह बाइक कम कीमत में प्रीमियम बाइक का मजा देगी। इसमें डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है। अपाचे RR 310 का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था और कंपनी ने इस बाइक को बनाने में काफी वक्त भी लिया है।

भारत में TVS अपाचे RR 310 का मुकाबला KTM RC 390, बेनेली 302R और कावासाकी निन्जा 300 जैसी बाइक्स से होने वाला है। वहीं कम्‍यूटर बाइक्‍स की अग्रणी कंपनियां जैसे हीरो और होंडा की बाइक्‍स को भी ये कीमत के मामले में चुनौती दे सकती है। केटीएम और बनेली आदि के मुकाबले में कंपनी की यह बाइक शायद सबसे कम पावर वाली हो सकती है। माना जा रहा है कि कॉम्पिटिशन में यह मोटरसाइकल काफी सस्ती होगी और यह भी हो सकता है कि इसकी कीमत बाकी बाइक्स के मुकाबले काफी कम हो।

Latest Business News