A
Hindi News पैसा ऑटो फॉक्सवैगन की 2025-26 में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना

फॉक्सवैगन की 2025-26 में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया लि.के निदेशक (ब्रांड) आशीर्ष गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कंपनी पश्चिमी बाजारों में प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता है।

फॉक्सवैगन की 2025-26 में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना- India TV Paisa Image Source : VOLKSWAGEN फॉक्सवैगन की 2025-26 में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना

कोयंबटूर: जर्मनी की यात्री कार कंपनी फॉक्सवैगन की 2025-26 में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उतारने की योजना है। कंपनी के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया लि.के निदेशक (ब्रांड) आशीर्ष गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कंपनी पश्चिमी बाजारों में प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता है। फिलहाल भारत में ऐसे वाहनों का बाजार में हिस्सा मात्र 0.5 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि कंपनी को 2025-26 तक भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बाजार में हिस्सेदारी बढ़कर पांच प्रतिशत से ज्यादा होने की उम्मीद है। कोविड-19 महामारी के कार उद्योग पर असर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 2020 का साल काफी सुस्त गया। लेकिन अक्टूबर से इसमें तेजी आई। चालू साल में जनवरी-मार्च के दौरान इसमें 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Latest Business News