A
Hindi News पैसा ऑटो टोक्‍यो मोटर शो में यामाहा पेश करेगी दुनिया की सबसे समझदार बाइक, ये हैं खास खासियतें

टोक्‍यो मोटर शो में यामाहा पेश करेगी दुनिया की सबसे समझदार बाइक, ये हैं खास खासियतें

जापानी दिग्‍गज कंपनी यामाहा टोक्‍यो मोटर शो में धमाकेदार पेशकश करने जा रही है। कंपनी यहां पर अपनी फ्यूचर कॉन्‍सेप्‍ट बाइक को शोकेस करने जा रही है।

टोक्‍यो मोटर शो में यामाहा पेश करेगी दुनिया की सबसे समझदार बाइक, ये हैं खास खासियतें- India TV Paisa टोक्‍यो मोटर शो में यामाहा पेश करेगी दुनिया की सबसे समझदार बाइक, ये हैं खास खासियतें

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज कंपनी यामाहा टोक्‍यो मोटर शो में धमाकेदार पेशकश करने जा रही है। कंपनी यहां पर अपनी फ्यूचर कॉन्‍सेप्‍ट बाइक को शोकेस करने जा रही है। यामाहा मोटोरॉइड कॉन्‍सेप्‍ट की यह बाइक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। दूसरे शब्‍दों में कहें तो यह एक समझदार बाइक है। जो कि तमाम ऐसे फीचर्स से लैस है जो कि बाइक चलाने के अनुभव को और भी बेहतरीन बनाएंगे। वैसे टोक्‍यो मोटर शो की बात करें तो यह इस बार बेहद अनोखा होगा। क्‍योंकि दुनिया की कई बड़ी कार और बाइक कंपनियां यहां पर अपने भविष्‍य के कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल यहां पर प्रदर्शित करेंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलि‍जेंस से लैस इस बाइक को लेकर यामाहा काफी उत्‍साहित है। कंपनी का मानना है कि यह लोगों को “कान्डो” अनुभव देगी। कान्‍डो का जापानी में मतलब बहुत ज्यादा संतुष्टि देने और कुछ बहुत रोचक चीज़ सामने लाने से है। कंपनी का कहना है यह एक कॉन्‍सेप्‍ट बाइक है जो कि आपको मोटरसाइकिल की दुनिया की भविष्य की तस्‍वीर को सामने रखेगी।

यामाहा की इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो यह बाइक बैटरी ने चलती है। इस बाइक में एकदम नई प्रकार की सीटिंग व्‍यवस्‍था की गई है। इसकी सीट मोटे पैड पर बनाई गई है तो सीने और पीठ को सहारा देती है। बाइक का हैडल रेसिंग बाइक जैसा दिखता है,  यह हैंडल पाम ग्रिप वाला है और नीचे की ओर झुका हुआ है। यह बाइक काफी हल्‍की है, कंपनी ने इस बाइक में कार्बन फाइबर के कई पुर्जे लगाए हैं। फ्रंट मटगार्ड पूरी तरह कार्बन फाइबर का बना हुआ है।

टोक्यो मोटर शो में यामाहा 20 मॉडल शोकेस करने वाली है जिनमें से 6 मॉडल दुनिया के सामने पहली बार शोकेस किए जाएंगे। यामाहा इनमें से 4 मॉडल्स सिर्फ जापान के लिए विशेष तौर पर बनाए गए हैं। इस ऑटो शो में यामाहा स्कूटर्स, इलैक्ट्रिक बाइक्स, इलैक्टिक साइकल और कई सारे कॉन्सेप्ट मॉडल भी लॉन्च करने वाली है।

Latest Business News