A
Hindi News पैसा ऑटो इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए मिलेगा 3 लाख का लाभ, कर्मचारियों के लिए इस कंपनी ने लिया फैसला

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए मिलेगा 3 लाख का लाभ, कर्मचारियों के लिए इस कंपनी ने लिया फैसला

जेएसडब्ल्यू ने ग्रीन इनीशिएटिव प्लान को देश भर में मौजूद अपने कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया है।

<p>इलेक्ट्रिक वाहन...- India TV Paisa Image Source : FILE इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए मिलेगा 3 लाख का लाभ, कर्मचारियों के लिए इस कंपनी ने लिया फैसला 

Highlights

  • भारतीय स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने बड़ा ऐलान कर दिया है
  • कर्मचारियों को ईवी खरीदने के लिए 3 लाख का इनसेंटिव देगी
  • ग्रीन इनीशिएटिव प्लान को देश भर के लिए लॉन्च किया है

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए सरकार ही नहीं बल्कि निजी कंपनियां भी अपनी ओर से पूरा योगदान दे रही है। इस बीच भारतीय स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने बड़ा ऐलान कर दिया है। इसके तहत कंपनी अपने कर्मचारियों को ईवी खरीदने के लिए 3 लाख का इनसेंटिव देगी। यह स्कीम पूरे भारत में मौजूद जेएसडब्ल्यू (JSW) के कर्मचारियों के लिए है। 

जेएसडब्ल्यू ने ग्रीन इनीशिएटिव प्लान को देश भर में मौजूद अपने कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया है। इस पहल के अंतर्गत कर्मचारियों को चार पहिया या दो पहिया बिजली वाहन खरीदने के लिए 3 लाख रुपये का इनसेंटिव दिया जाएगा। कंपनी की यह नई पॉलिसी नए साल पर जनवरी से लागू होगी। 

फ्री में मिलेगी चार्जिंग

कंपनी सिर्फ नई कार खरीदने के लिए ही इंसेंटिव नहीं देगी। बल्कि कर्मचारियों को मुफ्त में चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसके लिए कंपनी खास चार्जिंग स्टेशन भी बना रही है। इसके लिए जेएसडब्ल्यू पार्किंग के लिए ग्रीन जोन तैयार करेगी। कंपनी का कहना है कि पूरे देश में उसके जहां भी ब्रांच या दफ्तर हैं, वहां बिजली गाड़ियों का ही इस्तेमाल होगा।

Latest Business News