A
Hindi News पैसा ऑटो Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए Maruti ने उठाया बड़ा कदम, Jimny का किफायती एडिशन किया लॉन्च

Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए Maruti ने उठाया बड़ा कदम, Jimny का किफायती एडिशन किया लॉन्च

Maruti Jimny Thunder Edition: मारुति की ओर से जिम्नी के किफायती अवतार थंडर एडिशन को लॉन्च किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 10.74 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।

मारुति जिम्नी- India TV Paisa Image Source : PTI मारुति जिम्नी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी एसयूवी जिम्नी का किफायती वर्जन थंडर एडिशन को लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 10.74 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है और ये 14.05 लाख रुपये तक जाती है। माना जा रहा है कि कंपनी ने ये नया वेरिएंट महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी थार को टक्कर देने के लिए उतारा है। 

दिसंबर में होगी बिक्री 

मारुति सुजुकी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिम्नी का थंडर एडिशन केवल दिसंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यानी ग्राहक थंडर एडिशन को केवल इस महीने के अंत तक की खरीद सकते हैं।

मारुति जिम्नी के थंडर एडिशन में क्या है खास 

मारुति की ओर से जिम्नी थंडर एडिशन में कुछ अतिरिक्त स्टैडर्ड  एसेसरीज का उपयोग किया गया है। इसमें बॉडी डिकल्स शामिल हैं। इसके अलावा थंडर एडिशन में फ्रंट बम्पर, साइड डोर क्लैडिंग, डोर वाइजर पर सिल्वर गार्निश और ओआरवीएम, हुड और फ्रंट और साइड फेंडर पर गार्निश के साथ आता है।

कंपनी ने इंटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए हैं, जिसके तहत केबिन को थोड़ अलग बनाने की कोशिश की गई है। इसमें फ्लोर मैट (मैनुअल और ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए अलग-अलग) और टैन-फिनिश स्टीयरिंग व्हील है। इसके अलावा केबिन में कोई और बदलाव नहीं किया गया है और इसके इंटीरियर को करीब एकसमान ही रखा गया है।

मारुति जिम्नी का इंजन 

मारुति जिम्नी में 1.5 लीटर का के15बी नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन आता है। इसकी पावर की बात की जाए तो यह 104बीएचपी और 134 एनएम तक का टॉर्क जनरेट करता है। ये गाड़ी 4*4 के साथ भी आती है। इसमें मैनुअल में 5 स्पीड का गियरबॉक्स मिलता है।

Latest Business News