A
Hindi News पैसा ऑटो मारुति सुजुकी ने CNG में लॉन्च की ग्रैंड विटारा, जानिए कितनी है कीमत

मारुति सुजुकी ने CNG में लॉन्च की ग्रैंड विटारा, जानिए कितनी है कीमत

कंपनी ने कहा कि ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी को 30,723 रुपये से शुरू होने वाले मासिक सदस्यता शुल्क पर मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के माध्यम से भी खरीदा जा सकता है।

Grand Vitara- India TV Paisa Image Source : PTI Grand Vitara

पेट्रोल की महंगाई के बीच मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को शानदार तोहफा दिया है। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी प्रीमियम मिड साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा को ​सीएनजी विकल्प के साथ पेश किया है। कंपनी ने सीएनजी पावरट्रेन में दो मॉडल पेश किए हैं, जिनकी कीमत 12.85 लाख रुपये और 14.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने कहा कि सीएनजी ट्रिम्स 26.6 किमी/किलोग्राम की ईंधन दक्षता के साथ पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती हैं। कार के 1.5 लीटर पेट्रोल से चलने वाले वेरिएंट की कीमत 10.45 लाख रुपये से लेकर 19.49 लाख रुपये तक है।

ये है दो विकल्प

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी अब दो वेरिएंट्स - डेल्टा और ज़ेटा में उपलब्ध है, दोनों स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। जहां ग्रैंड विटारा सीएनजी के डेल्टा वेरिएंट की कीमत 12.85 लाख रुपये है, वहीं इसका जेटा वेरिएंट अब 14.84 लाख रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

26.6 किमी प्रति किलोग्राम का दावा 

मारुति सुजुकी 26.6 किमी प्रति किलोग्राम सीएनजी की अधिकतम ईंधन दक्षता का दावा करती है, जो इसे काफी किफायती बनाती है। सीएनजी संस्करण के साथ, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा अब तीन संस्करणों में उपलब्ध है - पेट्रोल, पेट्रोल हाइब्रिड और सीएनजी। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी का मुकाबला टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर सीएनजी से होगा। 

सब्सक्रिप्शन पर सिर्फ 30 हजार में विटारा 

कंपनी ने कहा कि ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी को 30,723 रुपये से शुरू होने वाले मासिक सदस्यता शुल्क पर मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के माध्यम से भी खरीदा जा सकता है।

मार्केटिंग एंड सेल्स शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, "एस-सीएनजी विकल्प की शुरूआत ने ग्रैंड विटारा की अपील को और बढ़ा दिया है। ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी हमारी ग्रीन-पॉवरट्रेन पेशकशों को विस्तृत करने की हमारी आक्रामक योजना में योगदान देगी।"

Latest Business News