A
Hindi News पैसा ऑटो टाटा की कार खरीदना चाहते हैं तो जल्दी कीजिए, इस दिन से बढ़ने जा रही कीमत

टाटा की कार खरीदना चाहते हैं तो जल्दी कीजिए, इस दिन से बढ़ने जा रही कीमत

Tata Car Price: टाटा की कार खरीदने की सोच रहे लोगों को जल्द घाटा लगने वाला है। ऐसा हम नहीं बल्की कंपनी खुद कह रही है, दरअसल कंपनी ने कार की कीमतों में इजाफा करने का फैसला ले लिया है।

Tata Motor Car latest Price- India TV Paisa Image Source : FILE टाटा बढ़ाने जा रही कार के दाम

Tata Motor Car latest Price:महंगाई, मंदी, महामारी, छंटनी और बेरोजगारी ये कुछ ऐसे शब्द हैं जो सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक हमारे आस-पास सुनाई देते रहते हैं। एक बार फिर महंगाई ने जोर से आवाज लगाई है और इस बार टाटा के ग्राहकों के लिए वह बुरी खबर लेकर आई है। दरअसल टाटा ने ऐलान किया है कि वह अपने यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़तरी करने जा रहा है। मारुति भी पहले दाम बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। कंपनी के इस तरह के फैसले के पीछे क्या कारण है वह स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन एक्सपर्ट का कहना है कि दुनियाभर में गहराते मंदी के संकट के बीच खुद की कमाई में इजाफा करने के उद्देश्य से कर रही है।

Image Source : India TVअब पहले से महंगा हो जाएगा कार खरीदना

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को किया ऐलान

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि वह पेट्रोल, डीजल इंजन वाले अपने यात्री वाहनों की कीमतों में एक फरवरी से 1.2 प्रतिशत की वृद्धि करेगी। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि नियामक बदलावों और कुल लागत में वृद्धि होने की वजह से लागत बढ़ी है और कंपनी इसका उल्लेखनीय भार स्वयं उठा रही है। उसने कहा कि यही वजह है कि उसे कीमत बढ़ानी पड़ रही है। बयान के मुताबिक एक फरवरी 2023 से भारित औसत वृद्धि संस्करण और मॉडल के हिसाब से 1.2 फीसदी तक होगी।

Image Source : File1 फरवरी से लागू होंगे नए दाम

10-30 हजार तक बढ़ेंगे दाम

कार के दाम बढ़ाने के ऐलान से सबसे अधिक नुकसान उन लोगों को होगा जो टाटा की कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे थे। आमतौर पर टाटा की अच्छी कार 10 लाख से अधिक कीमत में ही मिलती है। कंपनी के बयान के मुताबिक, अगर वह 1.2% की बढ़ोतरी करती है तो 12 हजार रुपये तक का इजाफा देखने को मिलेगा। अगर आप टाटा की महंगी बजट वाली गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको उसके हिसाब से अधिक कीमत चुकाने पड़ सकते हैं। बता दें, मारुति ने इसी महीने के 16 जनवरी को कार की कीमतों में 1.1 फीसदी का इजाफा किया था। वह एक बार अप्रैल 2022 में भी कीमत बढ़ा चुकी है।

ये भी पढ़ें: पहले ही बजट में भारत सरकार को हुआ था 24.59 करोड़ रुपये का घाटा, आज ट्रिलियन डॉलर की है देश की इकोनॉमी

Latest Business News