A
Hindi News पैसा ऑटो दुनिया भर में 2 करोड़ लोगों ने खरीदी Toyota की ये SUV, आज भारत में भी हुई लॉन्च

दुनिया भर में 2 करोड़ लोगों ने खरीदी Toyota की ये SUV, आज भारत में भी हुई लॉन्च

वैश्विक स्तर पर हिलक्स की 180 देशों में अब तक दो करोड़ इकाइयां बिक चुकी हैं।

<p>Toyota </p>- India TV Paisa Image Source : FILE Toyota 

नयी दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसकी एसयूवी हिलक्स (Toyota Hilux price in india) की कीमत 33.99 लाख रुपये से 36.8 लाख रुपये के बीच रखी गई है। ये गाड़ी इस साल की शुरुआत में लांच की गई थी। Toyota Hilux भारत में 3 ट्रिम्स Standard (MT), High (MT) और High (AT) में उपलब्ध है।

टीकेएम के कार्यकारी उपाध्यक्ष तादाशी असाजुमा ने एक बयान में कहा कि बेहतरीन इंजीनियरिंग से युक्त, सुरक्षित और आरामदायक हिलक्स रोमांच का आनंद लेने वालों के लिए खास है। वैश्विक स्तर पर हिलक्स की 180 देशों में अब तक दो करोड़ इकाइयां बिक चुकी हैं। टोयोटा हिलक्स को भारत में कर्नाटक में टोयोटा के प्लांट में एसकेडी किट के साथ यहां असेंबल किया जाएगा।

टोयोटा हिलक्स ऐसे ग्राहकों के लिए है जो लाइफस्टाइल यूटिलिटी वाहन की तलाश में हैं और कठिन, पहाड़ी, ऊबड़-खाबड़ इलाकों में ऑफ-रोडिंग एडवेंचर ड्राइव और रोजमर्रा के शहर के इस्तेमाल के लिए परफेक्ट वाहन चाहते हैं। टोयोटा हिलक्स देश में जापानी कार ब्रांड का पहला लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और भारत में पिकअप ट्रक सेगमेंट में इसका मुकाबला Isuzu V-Cross (इसुजु वी-क्रॉस) से होगा। टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक को टोयोटा फॉर्च्यूनर के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

इंजन की बात करें तो Hilux में फॉर्च्यूनर के जैसा ही 2.8-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है। इसका मतलब है कि यह इंजन 204hp का पावर और 420 Nm का टार्क जेनरेट करता है और इसका ऑटोमैटिक वैरिएंट 500 Nm टार्क जेनरेट करता है. फॉर्च्यूनर की तरह, हिलक्स में ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

Latest Business News