A
Hindi News पैसा बिज़नेस एशिया में Google सेमत 25 बेहतरीन बड़े कार्यस्थलों में 10 भारतीय कंपनियां

एशिया में Google सेमत 25 बेहतरीन बड़े कार्यस्थलों में 10 भारतीय कंपनियां

भारत में DHL, Google और Mariott जैसी मल्टीनैशनल कंपनियों के कार्यालय कार्य करने के लिहाज से एशिया में शीर्ष कार्यस्थलों में शामिल हैं।

भारत की इन कंपनियों में कार्य करना है बेहतर, एशिया की 25 बेहतरीन कार्यस्‍थलों में 10 भारतीय कंपनियां- India TV Paisa भारत की इन कंपनियों में कार्य करना है बेहतर, एशिया की 25 बेहतरीन कार्यस्‍थलों में 10 भारतीय कंपनियां

नई दिल्ली: भारत में DHL, Google और Mariott जैसी मल्टीनेशनल कंपनियों के कार्यालय कार्य करने के लिहाज से एशिया में शीर्ष कार्यस्थलों में शामिल हैं। लुपिन, महिंद्रा एंड महिंद्रा और इंटर ग्लोब इंटरप्राइजेज समेत 10 भारतीय कंपनियां कार्य करने के लिए बेहतरीन 25 बड़े स्थलों की सूची में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Easy to Find: ओला व उबर की कैब बुक करना हुआ और आसान, गूगल मैप ने शुरू की नई सर्विस

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में बेहतरीन कार्य स्थान की दूसरी सालाना सूची के अनुसार मल्टीनैशनल कंपनियों में DHL पहले पायदान पर है जबकि सेल्सफोर्स छोटे एवं मझोले श्रेणी की सूची में आगे है। वहीं बड़ी कंपनियों के मामले में अतलासियान ऊपर है।
एशिया में मल्टीनैशनल कंपनियों के बेहतरीन कार्यस्थलों में DHL, ओमनिकॉन, Google, Mariott, नेट एप्प, Hyatt, MARS, अमेरिकन एक्सप्रेस और SP शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि इन 10 मल्टीनैशनल कंपनियों में से आठ के भारतीय कार्यालय इस सूची में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Digital India: अब ऑटो-रिक्शा भी एप से कर सकेंगे बुक, गुड़गांव और नोएडा में ओला ने शुरू की सर्विस

बेहतरीन बड़े कार्यस्थलों की सूची में गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, लुपिन और इटर ग्लोब इंटरप्राइजेज समेत 10 भारतीय कंपनियां शामिल हैं।
सूची में शामिल अन्य भारतीय कंपनियों में RMSI प्राइवेट लि., फोब्र्स मार्शल, लाइफस्टाइल इंटरनेशनल, बजाज फाइनेंस, सिल्वर स्पार्क एपेरेल, उज्जि्वन फाइनेंशिल सर्विसेज तथा महिंद्रा एंड महिंद्रा एवं महिंद्रा आटोमोटिस एंड फार्म इक्विटवमेंट सेक्टर शामिल हैं।
ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट के अनुसार एशिया के नौ देशों की 900 कंपनियों और 200,000 से अधिक कर्मचारियों ने इस सर्वे में हिस्सा लिया।

Latest Business News