A
Hindi News पैसा बिज़नेस शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, रुपए में भारी गिरावट

शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, रुपए में भारी गिरावट

गवर्नर पद के दूसरे कार्यकाल पर रघुराम राजन की इंकार के बाद शेयर और करंसी मार्केट गिरावट देखने को मिली।

#RajanAffect: शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, रुपए में भारी गिरावट- India TV Paisa #RajanAffect: शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, रुपए में भारी गिरावट

नई दिल्ली। गवर्नर पद के दूसरे कार्यकाल पर रघुराम राजन की इंकार के बाद शेयर और करंसी मार्केट गिरावट देखने को मिली। राजन के इस फैसले का ज्यादा असर रुपए पर देखने को मिला। शुरूआती कारोबार में रूपया अमेरिकी डॉलर की तुलना में 61 पैसे की भारी गिरावट के साथ 67.69 रूपए प्रति डॉलर पर आ गया। वहीं सेंसेक्स 150 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ खुला। हालंकि करीब 30 मिनट के कारोबार के बाद सेंसेक्स और निफ्टी निचले स्तर से संभलने के बाद एकदम सपाट कारोबार कर रहे हैं। 9:45 बजे सेंसेक्स महज 3 अंकों की मामूली तेजी के साथ 26630 के स्तर पर वहीं निफ्टी 3 अंकों की कमजोरी के साथ 8168 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं रुपया 35 पैसे की गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले 67.43 के स्तर पर है।

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी बिकवाली देखने को मिल रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप और स्मॉलकैप दोनों ही इंडेक्स एकदम सपाट कारोबार कर रहे हैं। सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आईटी, रियल्टी और ऑटो शेयरों में हल्की खरीदारी देखने को मिल रही है। जबकि बैंकिंग और फार्मा सेक्टर में बिकवाली का असर ज्यादा है।

दिग्गज शेयरों की बात करें तो निफ्टी के 50 में से 28 शेयर लाल निशान में और 22 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी HCL टेक, L&T, टाटा मोटर डीवीआर, TCS और टेक महिंद्रा के शेयरों में देखने को मिल रही है। जबकि गिरावट एशियन पेंट्स, इंफ्राटेल, एक्सिस बैंक, ल्युपिन और ऑरो फार्मा के शेयरों में देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें- राजन ने कहा, गवर्नर कोई हो रिजर्व बैंक चलता रहेगा

यह भी पढ़ें- वित्त वर्ष 2015-16 में सेबी की आय 17 फीसदी बढ़कर 602 करोड़ रुपए रही

Latest Business News