A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोरोना संकट: एयर डेक्कन ने बंद किया परिचालन, बिना वेतन छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारी

कोरोना संकट: एयर डेक्कन ने बंद किया परिचालन, बिना वेतन छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारी

एयरलाइंस के मुताबिक हालात सुधरने पर सीमित प्रयासों के साथ सेवाएं शुरू करने की कोशिश की जाएगी

<p><span lang="EN-US" style="font-size: 18pt; line-height:...- India TV Paisa Air deccan ceases operations 

नई दिल्ली। क्षेत्रीय विमानन कंपनी एयर डेक्कन ने कोरोना वायरस संकट की वजह अपना परिचालन बंद करने की घोषणा की है। साथ ही उसने सभी कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया है। कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सरकार ने देश में 21 दिन का ‘प्रतिबंध’ लगा रखा है। इस राष्ट्रव्यापी बंदी से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एयर डेक्कन पहली विमानन कंपनी बन गई है जो इस दबाव को नहीं झेल पाई है।

एयर डेक्कन के CEO अरुण कुमार सिंह ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा कि मौजूदा घरेलू और वैश्विक मुद्दों की वजह से डीजीसीए ने 14 अप्रैल तक सभी वाणिज्यिक उड़ानें बंद करने का निर्देश दिया है। ऐसे में एयर डेक्कन के पास अगले नोटिस तक अपना परिचालन बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने कहा कि एयर डेक्कन के सभी स्थायी, अस्थायी और कॉन्ट्रैक्ट पर ऱखे कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से बिना वेतन के छुट्टी पर भेजा जा रहा है। एयर डेक्कन के बेडे़ में चार 18 सीटों के बीचक्राफ्ट विमान है। एयरलाइन पश्चिम भारत में क्षेत्रीय मार्गों पर परिचालन करती है। मुख्य रूप से एयरलाइन का केंद्र गुजरात है। सिंह ने ई-मेल में कहा कि अगले सप्ताह प्रबंधन कुछ महत्वपूर्ण पदों को जारी रखने के लिए विभाग प्रमुखों के साथ बैठक करेगा। इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि जब उचित समय आएगा तो एयरलाइन सीमित प्रयासों से परिचालन फिर शुरू कर सकेगी।

उन्होंने कहा कि वो व्यक्तिगत रूप से भरोसा दिलाते हैं कि जब डेक्कन अनुकूल परिस्थितियों में परिचालन फिर शुरू करेगी तो सभी मौजूदा कर्मचारियों को उनके वर्तमान पदों पर काम करने का प्रस्ताव पहले दिया जाएगा।

Latest Business News