A
Hindi News पैसा बिज़नेस इस दिवाली सीजन में हवाई यात्रा बुकिंग में तेजी: रिपोर्ट

इस दिवाली सीजन में हवाई यात्रा बुकिंग में तेजी: रिपोर्ट

दिवाली फेस्टिव एयरफेयर ट्रेंड्स के मुताबिक पिछली साल की तुलना में इस दिवाली सीजन में 1.3 गुना ज्यादा ग्राहक हवाई सफर कर रहे हैं।

इस दिवाली सीजन में हवाई यात्रा बुकिंग में तेजी: रिपोर्ट- India TV Paisa इस दिवाली सीजन में हवाई यात्रा बुकिंग में तेजी: रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिवाली के त्योहार में इस बार हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। दिवाली फेस्टिव एयरफेयर ट्रेंड्स के मुताबिक पिछली साल की तुलना में इस दिवाली सीजन में 1.3 गुना ज्यादा ग्राहक हवाई सफर कर रहे हैं। ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी मेक माई ट्रिप के दिवाली फेस्टिव एयरफेयर ट्रेंड्स के मुताबिक, पिछले साल की तुलना में इस साल दिवाली के दौरान 1.3 गुना ज्यादा ग्राहक यात्रा कर रहे हैं।

यह भी पता चला है कि शीर्ष क्षेत्रों में किराए में 30 फीसदी तक की वृद्धि हुई है। साथ ही त्योहारी सीजन अभी भी एक महीने दूर है यह बड़े पैमाने पर अग्रिम टिकट खरीद को दर्शाता है। मेक माई ट्रिप के सीओओ ऑनलाइन मोहित गुप्ता ने कहा, त्योहारी सीजन आने के साथ ही यात्रा बुकिंग में बढ़ोत्तरी होती है। लोग एडवांस में टिकट बुक करना पसंद करते हैं क्योंकि इस समय किराया ज्यादा किफायती होता है। एडवांस बुकिंग ज्यादा होने का दूसरा कारण जीरो कैंसिलेशन सुविधा है।

उन्होंने आगे कहा, कोलकाता-दिल्ली तथा दिल्ली-हैदराबाद उन कुछ चुनिंदा रूट्स में हैं, जिसमें त्योहारी सीजन के दौरान पिछले वर्ष की तुलना में 100 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि देखी गई है। ट्रेंड के मुताबिक, पिछले साल से घरेलू उड़ानों के शीर्ष 20 क्षेत्रों के लिए औसत किराया 10 प्रतिशत बढ़ गया है। कुछ प्रमुख क्षेत्रों में, किराए में 30 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है।

Latest Business News