A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारतीय टेलीमीडिया में वारबर्ग पिंकस से 20 प्रतिशत हिस्सेदारी वापस खरीदेगी एयरटेल

भारतीय टेलीमीडिया में वारबर्ग पिंकस से 20 प्रतिशत हिस्सेदारी वापस खरीदेगी एयरटेल

भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि वह अपनी डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) सेवा कंपनी भारतीय टेलीमीडिया में वारबर्ग पिंकस से संबद्ध इकाई से 20 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

Airtel भारतीय टेलीमीडिया में वारबर्ग पिंकस से 20 फीसदी हिस्सेदारी वापस खरीदेगी- India TV Paisa Image Source : FILE Airtel भारतीय टेलीमीडिया में वारबर्ग पिंकस से 20 फीसदी हिस्सेदारी वापस खरीदेगी

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि वह अपनी डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) कंपनी भारतीय टेलीमीडिया में वारबर्ग पिंकस से संबद्ध इकाई से 20 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। यह सौदा करीब 3,126 करोड़ रुपये का है। वारबर्ग पिंकस से संबद्ध लॉयन मीडो इनवेस्टमेंट ने भारती टेलीमीडिया में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी 2018 में 2,310 करोड़ रुपये में खरीदी थी। इस सौदे को लेकर घोषणा दिसंबर 2017 में की गयी थी। 

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि सौदे के तहत बिक्रेता कंपनी को भारती टेलीमीडिया के शेयरों के लिए एयरटेल के करीब 3.64 करोड़ इक्विटी शेयर 600 रुपये प्रति इक्विटी भाव पर जारी किये जाएंगे। साथ ही 1,037.8 करोड़ रुपये नकद में भुगतान किया जाएगा। 

बयान के अनुसार, ‘‘प्रस्तावित सौदा एयरटेल की अपने ग्राहकों से जुड़े उत्पादों, सेवाओं और कंपनियों को एक ही होल्डिंग कंपनी के अंतर्गत लाने की रणनीति का हिस्सा है।’’ इसमें कहा गया है कि भारती टेलीमीडिया पर एक पूर्ण नियंत्रण और स्वामित्व से एयरटेल ग्राहकों को बेहती सेवाएं दे सकेगी। भारतीय टेलीमीडिया डीटीएच कारोबार के ग्राहकों की संख्या 31 दिसंबर, 2020 की स्थिति के अनुसार 1.7 करोड़ थी। 

Latest Business News