A
Hindi News पैसा बिज़नेस अलीबाबा की यूसीवेब की भारत में बड़े निवेश की योजना, पेटीएम में करेगी साझीदारी

अलीबाबा की यूसीवेब की भारत में बड़े निवेश की योजना, पेटीएम में करेगी साझीदारी

चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा की मोबाइल कारोबार इकाई यूसीवेब एक रणनीतिक समूह बना रही है जो भारत में निवेश बढ़ाने की संभावनाओं की तलाश करेगी।

अलीबाबा की यूसीवेब की भारत में बड़े निवेश की योजना, पेटीएम में करेगी साझीदारी- India TV Paisa अलीबाबा की यूसीवेब की भारत में बड़े निवेश की योजना, पेटीएम में करेगी साझीदारी

नई दिल्ली। चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा की मोबाइल कारोबार इकाई यूसीवेब एक रणनीतिक समूह बना रही है जो भारत में निवेश बढ़ाने की संभावनाओं की तलाश करेगी। कंपनी ने अपने निवेश की कोई सीमा तय नहीं की है। समूह के डिजिटल मीडिया मंच यूसीवेब की योजना पेटीएम एवं अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों के साथ गठजोड़ की भी है।

अलीबाबा मोबाइल कारोबार समूह के अध्यक्ष हि शियाओपेंग ने कहा, सबसे पहले हम यूसीवेब इंडिया, पेटीएम और अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों जिनमें अलीबाबा का निवेश है, के बीच एक गठजोड़ कर सकते हैं।

  • उल्लेखनीय है कि पेटीएम के अलावा अलीबाबा ने स्नैपडील में भी निवेश किया है।
  • शियाओपेंग यूसीवेब के सह-संस्थापक भी हैं।
  • उन्होंने कंपनी के वी-मीडिया मंच पर लिखने वाले 1,000 शीर्ष लेखकों को प्रतिमाह न्यूनतम 50,000 रुपए भुगतान करने की भी घोषणा की।
  • वी-मीडिया यूसीवेब का ऐसा मंच है जहां उपयोक्ता अपना पंजीकरण कराकर अपने कंटेंट को डाल सकते हैं जिसमें लेख, फोटो और वीडियो इत्यादि शामिल हैं।
  • कंपनी ने इसके लिए शुरूआत में पांच करोड़ रुपए रखे हैं।

Latest Business News