A
Hindi News पैसा बिज़नेस महीनों से लापता Jack Ma पहली बार आए सबके सामने, वीडियो संदेश के जरिये तोड़ी अपनी चुप्‍पी

महीनों से लापता Jack Ma पहली बार आए सबके सामने, वीडियो संदेश के जरिये तोड़ी अपनी चुप्‍पी

आमतौर पर मिलनसार और मीडिया के बीच रहने वाले मा को आखिरी बार 25 अक्टूबर को शंघाई सम्मेलन सार्वजनिक रूप से देखा गया था।

Alibaba’s Jack Ma Emerges for First Time Since China Crackdown- India TV Paisa Image Source : TWITTER Alibaba’s Jack Ma Emerges for First Time Since China Crackdown

बीजिंग। चीन के दिग्गज ई-कॉमर्स कारोबारी जैक मा (Jack Ma) ने बुधवार को अपने एक ऑनलाइन वीडियो के जरिये करीब ढाई महीने से चल रही अपनी चुप्पी तोड़ी और वह पहली बार लोगों के सामने आए। गौरतलब है कि मा पिछले ढाई महीने से सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं दिए थे, जिसके चलते उनकी स्थिति और उनके व्यापारिक साम्राज्य के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं थीं।

जैक मा ने 50 सेंकेड के वीडियो में अपनी परोपकार संस्था द्वारा समर्थित शिक्षकों को बधाई दी और सार्वजनिक जीवन से अपनी अनुपस्थिति तथा नियामकों द्वारा अलीबाबा समूह (Alibaba) या एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच का कोई जिक्र नहीं किया। इस वीडियो को चीन के कारोबारी समाचार चैनलों और अन्य वेबसाइट पर प्रसारित किया गया।  इस वीडियो क्लिप में जैक मा यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि हम महामारी के बाद दोबारा मिलेंगे।

आमतौर पर मिलनसार और मीडिया के बीच रहने वाले मा को आखिरी बार 25 अक्टूबर को शंघाई सम्मेलन सार्वजनिक रूप से देखा गया था। इस दौरान मा ने चीन के वित्तीय नियामकों की आलोचना की थी। इसके बाद चीन के नियामकों ने अलीबाबा ग्रुप के खिलाफ एकाधिकार-रोधी जांच शुरू की। नियामकों ने अलीबाबा से जुड़े ऑनलाइन वित्तीय प्लेटफॉर्म एंट के आईपीओ को भी शेयर बाजार में प्रवेश को भी स्थगित कर दिया। 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब credit cards पर मिलेगी ब्‍याज-फ्री कैश लेने की सुविधा

यह भी पढ़ें: SBI, HDFC और ICICI बैंक के ग्राहक जरूर पढ़ें ये खबर, RBI ने किया इनके बारे में बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास हैं 14504 रुपये, तो आप भी उठा सकते हैं मोटी कमाई के इस मौके का फायदा

यह भी पढ़ें: WhatsApp से प्रतियोगिता में हारी ये कंपनी, की अपनी मैसेजिंग सर्विस बंद करने की घोषणा

Latest Business News