Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Home First Finance कंपनी का IPO खुलेगा 21 जनवरी को, प्रति शेयर 517-518 रुपये है मूल्‍य दायरा

Home First Finance कंपनी का IPO खुलेगा 21 जनवरी को, प्रति शेयर 517-518 रुपये है मूल्‍य दायरा

होम फर्स्ट फाइनेंस कंपनी आईपीओ में 265 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी करेगी, जबकि 888.71 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री मौजूदा निवेशकों द्वारा की जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 19, 2021 13:20 IST
 Home First Finance Company IPO to open on Jan 21; Price band at Rs 517-518share- India TV Paisa
Photo:QUARTZ

 Home First Finance Company IPO to open on Jan 21; Price band at Rs 517-518share

नई दिल्‍ली। होम लोन देने वाली कंपनी होम फर्स्‍ट फाइनेंस कंपनी (Home First Finance Company: HFFC) ने मंगलवार को अपने आईपीओ के लिए मूल्‍य दायरा 517-518 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ खुदरा निवेशकों के लिए 21 जनवरी को खुलेगा। इस साल आईआरएफसी और इंडिगो पेंट्स के बाद आने वाला यह तीसरा आईपीओ है। आईआरएफसी का आईपीओ अभी आम निवेशकों के लिए खुला है, जबकि इंडिगो पेंट्स का आईपीओ 20 जनवरी को खुलेगा। होम फर्स्‍ट फाइनेंस कंपनी इस आईपीओ के जरिये 1153.71 करोड़ रुपये जुटाएगी।

होम फर्स्‍ट फाइनेंस के आईपीओ का लॉट साइज 28 शेयर का है। इसका मतलब है कि एक निवेशक को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी और इसके लिए 14504 रुपये का भुगतान करना होगा। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कंपनी का शेयर बीएसई और एनएसई पर अपने इश्‍यू प्राइस से अधिक मूल्‍य पर लिस्‍ट हो सकता है। ऐसे में निवेशकों के पास कम समय में मोटा मुनाफा कमाने का ये अच्‍छा मौहा होगा।

होम फर्स्‍ट फाइनेंस कंपनी आईपीओ में 265 करोड़ रुपये मूल्‍य के नए शेयर जारी करेगी, जबकि 888.71 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री मौजूदा निवेशकों द्वारा की जाएगी। ऑफर फॉर सेल के तहत प्रवर्तक ट्रू नॉर्थ फंड 5 एलएलपी द्वारा 435.61 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा, जबकि एथर (मॉरिशस) लि. द्वारा 291.28 करोड़ रुपये, बेसेमर इंडिया कैपिटल होल्डिंग्‍स लि. द्वारा 120.46 करोड़ रुपये और पीएस जयकुमार व मनोज विश्‍वनाथन द्वारा 41.3 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री की जाएगी।  

आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए 21 जनवरी को खुलेगा और 25 जनवरी को बंद होगा। एंकर इनवेस्‍टर के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन 20 जनवरी को खुलेगा। कंपनी आईपीओ बिक्री से प्राप्‍त राशि का इस्‍तेमाल अपने पूंजी आधार को बढ़ाने और भविश्‍य की पूंजी आवश्‍यकताओं को पूरा करने में करेगी।

आईपीओ का 50 प्रतिशत हिस्‍सा पात्र संस्‍थागत निवेशकों के लिए, 35 प्रतिशत रिटेल निवेशकों के लिए और 15 प्रतिशत गैर-संस्‍थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है। एक्सिस कैपिटल, क्रेडिट सुइस सिक्‍यूरिटीज प्रा. लि., आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी आईपीओ के बिक्री प्रबंधन को संभालेंगे। कंपनी के शेयरों को एनएसई और बीएसई दोनों जगह लिस्‍ट कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp से प्रतियोगिता में हारी ये कंपनी, की अपनी मैसेजिंग सर्विस बंद करने की घोषणा

यह भी पढ़ें: PM kisan Samman yojana: लाखों किसानों को अबतक नहीं मिला 7वीं किस्‍त का पैसा, जानिए क्‍या है वजह

यह भी पढ़ें: OMG! 100 रुपये लीटर होने वाला है पेट्रोल, डीजल भरवाने में भी छूटेंगे अब पसीने....

यह भी पढ़ें: महामारी से अमेरिका, ब्रिटेन, जापान जैसे देश बेहाल, वहीं चीन ने किया ये कमाल

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement