1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. गेमिंग कंपनी नजारा टेक ने सेबी के पास दायर किया आईपीओ के लिए आवेदन

गेमिंग कंपनी नजारा टेक ने सेबी के पास दायर किया आईपीओ के लिए आवेदन

इस हफ्ते ही आईआरएफसी और इंडिगो पेंट्स में निवेशकों को पैसा लगाने का मौका मिल रहा है। दोनो ही आईपीओ के जरिए बाजार से 5800 करोड़ रुपये जुटाए जाने की उम्मीद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 18, 2021 19:10 IST
गेमिंग कंपनी नजारा...- India TV Paisa
Photo:PTI

गेमिंग कंपनी नजारा टेक लाएगा आईपीओ

नई दिल्ली। गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नॉलजीज ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिये बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के सामने दस्तावेज पेश किये हैं। इस कंपनी को प्रसिद्ध निवेशक राकेश झुनझुनवाला का समर्थन प्राप्त है। कंपनी विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप, छोटा भीम और मोटू पतलू श्रृंखला के अपने गेम के लिये लोकप्रिय है। आईपीओ दस्तावेज के मसौदे के अनुसार, नजारा टेक के आईपीओ में प्रवर्तक व मौजूदा शेयरधारक 49,65,476 इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे। आईपीओ में शेयर बेचने वालों में प्रवर्तक मिटर इन्फोटेक एलएलपी, आईआईएफएल स्पेशल अपॉर्चुनिटीज फंड, गुड गेम इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट, इंडेक्सअर्ब सिक्योरिटीज और अजीमुथ इन्वेस्टमेंट शामिल हैं।

नजारा टेक की स्थापना 1999 में नीतीश मकट्टीसैन द्वारा की गयी थी। वह कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं। कंपनी ने कहा कि इक्विटी शेयरों की सूचीबद्धता से उसके ब्रांड का नाम बढ़ेगा और मौजूदा शेयरधारकों को नकदी प्राप्त होगी। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस आईपीओ के प्रबंधक हैं। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। इसने पहले कंपनी ने फरवरी 2018 में सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किये थे और आईपीओ लाने की मंजूरी प्राप्त की थी, लेकिन कंपनी ने तब आईपीओ पेश नहीं किया था।

साल 2020 में आईपीओ मार्केट का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा था। वहीं इस साल भी कई बड़े नाम आईपीओ लेकर आ रहे हैं। इस हफ्ते ही आईआरएफसी और इंडिगो पेंट्स में निवेशकों को पैसा लगाने का मौका मिल रहा है। दोनो ही आईपीओ के जरिए बाजार से 5800 करोड़ रुपये जुटाए जाने की उम्मीद है। आईआरएफसी की आईपीओ 18 जनवरी से निवेशकों के लिए खुल चुका है। वहीं इंडिगो पेंट्स का आईपीओ 20 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इसके साथ ही इस साल एलआईसी का आईपीओ भी आ सकता है।

Write a comment