A
Hindi News पैसा बिज़नेस टिम कुक ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मेक इन इंडिया में एप्‍पल की भागीदारी पर हुई चर्चा

टिम कुक ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मेक इन इंडिया में एप्‍पल की भागीदारी पर हुई चर्चा

एप्‍पल के प्रमुख टिम कुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने भारत में एप्‍पल उत्पादों के विनिर्माण की संभावनाओं पर चर्चा की।

टिम कुक ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मेक इन इंडिया में एप्‍पल की भागीदारी पर हुई चर्चा- India TV Paisa टिम कुक ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मेक इन इंडिया में एप्‍पल की भागीदारी पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख वैश्विक कंपनी एप्‍पल के प्रमुख टिम कुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भारत में एप्‍पल उत्पादों के विनिर्माण और यहां के कौशलप्राप्त युवाओं को अपने साथ जोड़ने की संभावनाओं पर चर्चा की। भारत की यात्रा पर पहली बार यहां पहुंचे एप्‍पल के सीईओ ने साइबर सुरक्षा और डेटा कूट भाषा पर भी विचार विमर्श किया।

मुलाकात के दौरान कुक ने भारत में एप्‍पल के भविष्य के कार्यक्रम पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने इस दौरान भारत में उत्पादों के विनिर्माण और उनकी खुदरा बिक्री पर भी चर्चा की। उन्होंने भारत में बड़ी संख्या में मौजूद कुशल युवाओं की सराहना की और कहा कि एप्‍पल उनके कौशल का फायदा उठाना चाहेगा। मोदी के साथ अपनी मुलाकात के दौरान कुक ने भारत में एप विकास की व्यापक संभावनाओं का उल्लेख किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को मोबाइल एप का उन्नत संस्करण भी पेश किया। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री को मुंबई में सिद्विविनायक मंदिर और कानपुर में क्रिकेट मैच देखने के दौरान हुए अनुभव के बारे में भी बताया।

टिम कुक ने कहा कि 4G के लिहाज से भारत में यह सबसे अच्छा समय

मोदी ने कुक की सराहना करते हुए कहा कि भारत में देखने के बाद ही भरोसा होता है। उन्होंने कहा कि इन अनुभवों से सही मायनों में उनके कारोबारी निर्णय का मार्ग प्रशस्त होगा। कुक के साथ मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट कर टिम कुक को धन्यवाद दिया और कहा कि आपके विचार और प्रयास हमेशा ही समृद्ध करने वाले होते हैं। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर एपल सीईओ के साथ अपने फोटो भी डाले। आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार उन्होंने कारोबार सुगमता और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में प्रधानमंत्री द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। कुक ने कहा कि कंपनी भारत में लंबी अवधि के लिए आना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह भारत में आने का बहुत सही समय है, क्योंकि यहां दूरसंचार कंपनियां 4जी तीव्र गति की इंटरनेट सेवाएं शुरू कर रही हैं।

Latest Business News