A
Hindi News पैसा बिज़नेस एप्पल प्रमुख कुक इसी सप्ताह भारत आएंगे

एप्पल प्रमुख कुक इसी सप्ताह भारत आएंगे

आईफोन व आईपेड बनाने वाली प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक इसी सप्ताह भारत आएंगे और उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की संभावना है।

एप्पल प्रमुख कुक इसी सप्ताह भारत आएंगे- India TV Paisa एप्पल प्रमुख कुक इसी सप्ताह भारत आएंगे

नई दिल्ली। आईफोन व आईपेड बनाने वाली प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक इसी सप्ताह भारत आएंगे और उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की संभावना है। अमेरिकी टेक दिग्गज एप्पल के सीईओ टिम कुक की निगाह भारतीय बाजार पर है। इसकी कई वजहें हैं, जिनमें से एक iPhone की बिक्री में गिरावट भी है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक टिम कुक इसी हफ्ते पीएम मोदी से मिलने भारत आ सकते हैं। हालांकि इस रिपोर्ट की इसकी पुष्टि न तो पीएमओ की तरफ से हुई है न ही एप्पल की तरफ से।

एप्पल दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार भारत में मौजूदा बड़ी संभावनाओं के दोहन का लक्ष्य लेकर चल रही है। सूत्रों के अनुसार कुक भारत में विनिर्माण से जुड़े मुद्दों तथा भारतीय प्रौद्योगिकी बाजार में संभावनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं।

हालांकि संपर्क करने पर एप्पल ने उनके कार्यक्रम के बारे में कोई टिप्पणी से इनकार किया है। उल्लेखनीय है कि एप्पल के आईफोन में पहली बार गिरावट आई है। इसके मद्देनजर कंपनी भारत जैसे नए बाजारों पर ध्यान केंद्रित रही है जहां वृद्धि की गुंजाइश है।

यह भी पढ़ें- एप्पल iPhone 7 Plus में होगी 3 जीबी रैम, अगले साल हो सकता है लॉन्च

यह भी पढ़ें- एप्पल ने चीन की टैक्सी कंपनी दीदी चुक्सिन में किया एक अरब डॉलर का निवेश, उबर को देगी टक्कर

Latest Business News