A
Hindi News पैसा बिज़नेस कुक ने हैदराबाद में एप्पल मैप्स डेवलपमेंट सेंटर का किया उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगी नौकरी

कुक ने हैदराबाद में एप्पल मैप्स डेवलपमेंट सेंटर का किया उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगी नौकरी

कुक ने हैदराबाद में एक नया कार्यालय खोलने की घोषणा की जो आईफोन, आईपैड, मैक और एपल वॉच समेत इसके उपकरणों के लिए एप्पल मैप्स के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा।

कुक ने हैदराबाद में एप्पल मैप्स डेवलपमेंट सेंटर का किया उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगी नौकरी- India TV Paisa कुक ने हैदराबाद में एप्पल मैप्स डेवलपमेंट सेंटर का किया उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगी नौकरी

हैदराबाद। एप्पल इंक ने आज हैदराबाद में एक नया कार्यालय खोलने की घोषणा की जो आईफोन, आईपैड, मैक और एप्पल वॉच समेत इसके उपकरणों के लिए मानचित्र (एप्पल मैप्स) के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा। कैलिफोर्निया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से मानचित्र विकास में तेजी आएगी और 4,000 रोजगार का सृजन होगा। कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि इस केंद्र में वह कितना निवेश करना चाहती है।

कुक ने कहा, हम हैदराबाद में यह नया कार्यालय खोलकर रोमांचित महसूस कर रहे हैं जो मानचित्र विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा, यहां बेहतरीन प्रतिभाएं हैं और हम अपना परिचालन बढ़ाने पर अपना संबंध बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा विश्वविद्यालयों और भागीदारों को अपने मंच से जोड़ेंगे। बयान में कहा गया कि एपल मैप्स को लगातार अद्यतन करती रही है और नई विशेषताएं जोड़ती रही है जिनमें 3डी व्यू, फ्लाइओवर विशिष्टताएं आदि शामिल हैं ताकि ग्राहकों को आसान से खरीदारी, खाने और पास-पड़ोस के स्थान ढूंढने में मदद की जा सके।

आईओएस9 एप्पल में ट्रांजिट जुड़ने से विश्व भर के 300 से अधिक शहरों में रेलगाड़ी, सबवे, बस या चलने-फिरने के रास्ते की जानकारी उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि नया केंद्र वेवरॉक परिसर में है जो विस्तृत होते मैप्स दल के लिए विश्व-स्तरीय एलईईडी प्रमाणित सुविधा प्रदान करेगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्वकुंतला चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य इस बात से सम्मानित महसूस कर रहा है कि एपल ने मैप्स विकास के कार्यालय की स्थापना के लिए हैदराबाद को चुना। उन्होंने कहा, इससे यहां हजारों रोजगार पैदा होंगे ओर यह हमारे सक्रिय रवैये, अच्छी गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे और इस क्षेत्र में मौजूद उत्कृष्ट प्रतिभाओं का प्रमाण है।

आरएमएसआई के मुख्य कार्यकारी अनूप जिंदल ने कहा, एप्पल विश्व की शीर्ष नवोन्मेषी कंपनियों में से एक है। हमें गर्व है कि उन्होंने इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए भागीदारी करने के संबंध में हमें चुना। आरएमएसआई वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी है जो जीआईएस, माडलिंग एवं एनालिटिक्स और साफ्टवेयर सेवाएं प्रदान करती है।

Latest Business News