A
Hindi News पैसा बिज़नेस ई-कॉमर्स कंपनी AskMe ने बंद किया कारोबार, 4 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

ई-कॉमर्स कंपनी AskMe ने बंद किया कारोबार, 4 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

उपभोक्‍ता इंटरनेट सर्च प्‍लेटफॉर्म AskMe ने अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है और बचे हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा है।

ई-कॉमर्स कंपनी AskMe ने बंद किया कारोबार, 4 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी- India TV Paisa ई-कॉमर्स कंपनी AskMe ने बंद किया कारोबार, 4 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

नई दिल्‍ली। उपभोक्‍ता इंटरनेट सर्च प्‍लेटफॉर्म AskMe ने अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है और बचे हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा है। नकदी संकट की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है। गुरुग्राम की इस कंपनी की ई-कॉमर्स वेबसाइट अभी भी कार्यरत हैं लेकिन इस पर कोई भी नया ऑर्डर स्‍वीकार नहीं किया जा रहा है। कंपनी के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है क्‍योंकि इसका प्रमुख निवेशक एस्‍ट्रो होल्डिंग्‍स भी अचानक कंपनी का साथ छोड़कर बाहर निकल चुका है।

तस्वीरों में देखिए डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन

dual rear camera smartphones

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

मलेशिया के अरबपति अनांदा कृष्‍णन के नेतृत्‍व वाला एस्‍ट्रो होल्डिंग्‍स पिछले महीने आस्‍कमी ग्रुप से बाहर निकल गया है। आस्‍कमी ग्रुप में एस्‍ट्रो होल्डिंग्‍स की 97 फीसदी हिस्‍सेदारी थी। एस्‍ट्रो होल्डिंग्‍स ने पिछले महीने अपना अंतिम निवेश 150 करोड़ रुपए का किया था।

हाल ही में आस्‍कमी ने कंपनी मामलों के मंत्रालय और रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज को पत्र लिखकर कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि एस्‍ट्रो होल्डिंग्‍स अपनी देनदारियों और जिम्‍मेदारियों को पूरा किए बगैर देश से बाहर न निकल पाए। इसके अलावा, अभी तक आस्‍कमी अपने 650 कर्मचारियें से इस्‍तीफा मांग चुकी है, इनकी सालना सैलरी पैकेज 2.5 लाख रुपए से 6 लाख रुपए के बीच है। अचानक कारोबार बंद करने से कंपनी के 4,000 कर्मचारी, वेंडर और अन्य लोग प्रभावित हुए हैं।

AskMe.com की शुरुआत 2010 में एक क्‍लासीफाइड पोर्टल के तौर पर हुई थी। कंपनी ने 2012 में अपना ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल Askmebazaar लॉन्‍च किया था, जिसका फोकस स्‍माल और मीडियम इंटरप्राइजेज पर था। 2013 में आस्‍कमी का अधिग्रहण गेटइट ने कर लिया। इस पोर्टल से 12,000 से ज्‍यादा मर्चेंट्स जुड़े हुए थे।

Latest Business News