A
Hindi News पैसा बिज़नेस जर्मन कंपनी बेयर ने अमेरिका की मोनसेंटो को खरीदने के लिए दिया 62 अरब डॉलर का ऑफर

जर्मन कंपनी बेयर ने अमेरिका की मोनसेंटो को खरीदने के लिए दिया 62 अरब डॉलर का ऑफर

जर्मनी की दवा और रसायन कंपनी बेयर एजी ने कहा है कि उसने अमेरिका की बीज कंपनी मोनसेंटो को खरीदने के लिए नकदी में 122 डॉलर प्रति शेयर देने का ऑफर दिया है।

जर्मन कंपनी बेयर ने अमेरिका की मोनसेंटो को खरीदने के लिए दिया 62 अरब डॉलर का ऑफर- India TV Paisa जर्मन कंपनी बेयर ने अमेरिका की मोनसेंटो को खरीदने के लिए दिया 62 अरब डॉलर का ऑफर

फ्रेंकफर्ट। जर्मनी की दवा और रसायन कंपनी बेयर एजी ने कहा है कि उसने अमेरिका की बीज कंपनी मोनसेंटो को खरीदने के लिए नकदी में 122 डॉलर प्रति शेयर देने का ऑफर दिया है। इस प्रकार इस सौदे की कुल वैल्‍यू 62 अरब डॉलर बैठती है। यदि यह सौदा होता है तो बेयर दुनिया की सबसे बड़ी कृषि आपूर्ति कंपनी बन जाएगी।

बेयर ने सोमवार को कहा कि उसने मोनसेंटो के 9 मई को बंद हुए शेयर भाव से 37 फीसदी अधिक प्रीमियम पर शेयर खरीदने की पेशकश की है। मोनसेंटो ने पिछले हफ्ते यह बताया था कि बेयर ने उसे खरीदने की पेशकश की है। बेयर के इस ऑफर की वैल्‍यू मोनसेंटो के 29 फरवरी तक 12 महीने की ब्‍याज के साथ आय, टैक्‍स, डेप्रीसिएशन और एबिडटा से 15.8 गुना ज्‍यादा है।

बेयर ने कहा कि इस सौदे के लिए वह धन कर्ज और इक्विटी के जरिये जुटाएगी, जिसमें राइट्स ऑफरिंग भी शामिल होंगे। कंपनी का मानना है कि इस विलय के तीन साल बाद उसकी वार्षिक आय 1.5 अरब डॉलर तक बढ़ जाएगी और संयुक्‍त कंपनी से भविष्‍य में अतिरिक्‍त लाभ भी होंगे।

Latest Business News