A
Hindi News पैसा बिज़नेस बर्जर पेंट्स ने शुरू किया पुणे संयंत्र में उत्पादन, अमेरिकी कंपनी फुलर ने खोला शोध-विकास केंद्र

बर्जर पेंट्स ने शुरू किया पुणे संयंत्र में उत्पादन, अमेरिकी कंपनी फुलर ने खोला शोध-विकास केंद्र

बर्जर पेंट्स ने अपने पुणे के नजदीक स्थित जेजुरी संयंत्र में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू कर दिया है। ऑटोमोटिव और साधारण औद्योगिक पेंट्स का विनिर्माण होगा।

बर्जर पेंट्स ने शुरू किया पुणे संयंत्र में उत्पादन, अमेरिकी कंपनी फुलर ने खोला शोध-विकास केंद्र- India TV Paisa बर्जर पेंट्स ने शुरू किया पुणे संयंत्र में उत्पादन, अमेरिकी कंपनी फुलर ने खोला शोध-विकास केंद्र

मुंबई। बर्जर पेंट्स ने अपने पुणे के नजदीक स्थित जेजुरी संयंत्र में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू कर दिया है। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस संयंत्र में वह ऑटोमोटिव और साधारण औद्योगिक पेंट्स का विनिर्माण करेगी। इस संयंत्र की वार्षिक उत्पादन क्षमता 4,800 किलोलीटर है।

इस संयंत्र से कंपनी की ऑटोमोटिव और साधारण औद्योगिक पेंट्स की आपूर्ति बेहतर होगी और कंपनी चरणबद्ध तरीके से इसका उत्पादन बढ़ाकर 24,000 किलोलीटर वार्षिक करेगी।

अमेरिकी एड्हेसिव कंपनी फुलर ने पुणे में शोध-विकास केंद्र खोला 

चिपकाने के लिए प्रयोग होने वाले रसायनों (एड्हेसिव) का निर्माण करने वाली अमेरिकी कंपनी एचबी फुलर ने पुणे के पास एक नया शोध-विकास केंद्र खोला है। कंपनी ने इस पर दो करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि पुणे से 65 किलोमीटर दूर शिरावल में स्थापित यह शोध केंद्र 5,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला है। यह भारत में निवेश का उसका पहला चरण है। एचबी फुलर पिछले 130 सालों से वैश्विक स्तर पर एड्हेसिव क्षेत्र में कारोबार कर रही है।

Latest Business News