A
Hindi News पैसा बिज़नेस Brexit: ब्रिटिश अर्थव्‍यवस्‍था के लिए महत्‍वपूर्ण है भारत, ब्रिटेन का EU से बाहर निकलना कई मायनों में अच्‍छा

Brexit: ब्रिटिश अर्थव्‍यवस्‍था के लिए महत्‍वपूर्ण है भारत, ब्रिटेन का EU से बाहर निकलना कई मायनों में अच्‍छा

Brexit जनमत संग्रह को साल के सबसे बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक इससे भारत के लिए फायदा और नुकसान दोनों ही हैं।

Brexit: ब्रिटिश अर्थव्‍यवस्‍था के लिए महत्‍वपूर्ण है भारत, ब्रिटेन का EU से बाहर निकलना कई मायनों में अच्‍छा- India TV Paisa Brexit: ब्रिटिश अर्थव्‍यवस्‍था के लिए महत्‍वपूर्ण है भारत, ब्रिटेन का EU से बाहर निकलना कई मायनों में अच्‍छा

Story Highlights

  • ब्रेक्‍जिट को लेकर तमाम अर्थशास्‍त्रियों की राय बंटी है, कुछ का मानना है कि यह हमारे लिए फायदेमंद है वहीं कुछ नुकसान की आशंका जता रहे हैं।
  • विशेषज्ञों के मुताबिक ब्रिटेन ईयू से बाहर निकलता है तो कमोडिटी और क्रूड ऑयल की कीमतें कमजोर आ सकती है जो हमारे लिए फायदेमंद होगा।
  • लेकिन बहुत सी कंपनियों का कारोबार सीधे तौर पर यूरोप और ब्रिटेन पर निर्भर है, ऐसे में शेयर बाजारों में बड़ी हलचल देखने को मिल सकती है।
  • अभी तक यूरोप भारतीय कंपनियों के लिए निवेश का प्रवेश द्वार माना जाता था, लेकिन यूरोपियन यूनियन से ब्रिटेन के अलग होन पर मुश्किल बढ़ेगी।

Latest Business News