A
Hindi News पैसा बिज़नेस GST की दिशा में एक और कदम : मंत्रिमंडल ने उपकर, अधिभार खत्म करने के संशोधन मंजूर किए

GST की दिशा में एक और कदम : मंत्रिमंडल ने उपकर, अधिभार खत्म करने के संशोधन मंजूर किए

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने GST लागू करने की दिशा में सीमा शुल्क एवं उत्पाद शुल्क अधिनियम में उपकर और अधिभार से जुड़े संशोधनों को मंजूरी दे दी है।

GST की दिशा में एक और कदम : मंत्रिमंडल की बैठक में उपकर, अधिभार खत्म करने के संशोधन हुए मंजूर- India TV Paisa GST की दिशा में एक और कदम : मंत्रिमंडल की बैठक में उपकर, अधिभार खत्म करने के संशोधन हुए मंजूर

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वस्तु एवं सेवा कर (GST) को लागू करने की दिशा में सीमा शुल्क एवं उत्पाद शुल्क अधिनियम में उपकर और अधिभार से जुड़े संशोधनों को मंजूरी प्रदान कर इन्हें खत्म करने का रास्ता साफ कर दिया। अभी विभिन्न वस्तुओं और सेवाओं पर ये लगाए जाते हैं।

यह भी पढ़ें :सैमसंग ने शुरू की भारत में मोबाइल भुगतान सेवा, Samsung Pay से चुटकी में होगा भुगतान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया। इसके बाद सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के विभिन्न प्रावधानों को संशोधित किया जाएगा। इसमें आयात-निर्यात, अधिनियम के उल्लंघन इत्यादि के प्रावधान संशोधित होंगे और इसके कई प्रावधानों को खत्म भी कर दिया जाएगा जिसमें करों की विविधता का प्रावधान भी है।

यह भी पढ़ें :जनवरी-मार्च तिमाही में भारत की GDP ग्रोथ घटकर रह सकती है 6.7%, Nomura ने जताया अनुमान

मंत्रिमंडल ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962, सीमा शुल्क दर अधिनियम 1975 और केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधिनियम 1944 में संशोधनों को मंजूरी प्रदान की है।

Latest Business News