A
Hindi News पैसा बिज़नेस CBI ने 60 करोड़ रुपए के ऋण फर्जीवाड़े मामले में दर्ज किए 8 मामले, 16 जगहों की ली तलाशी

CBI ने 60 करोड़ रुपए के ऋण फर्जीवाड़े मामले में दर्ज किए 8 मामले, 16 जगहों की ली तलाशी

केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI ने पंजाब नेशनल बैंक से 60 करोड़ रुपए ऋण लेने के लिए किए गए कथित फर्जीवाड़े को लेकर आठ मामले दर्ज किए हैं।

CBI ने 60 करोड़ रुपए के ऋण फर्जीवाड़े मामले में दर्ज किए 8 मामले, 16 जगहों की ली तलाशी- India TV Paisa CBI ने 60 करोड़ रुपए के ऋण फर्जीवाड़े मामले में दर्ज किए 8 मामले, 16 जगहों की ली तलाशी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पंजाब नेशनल बैंक से 60 करोड़ रुपए ऋण लेने के लिए किए गए कथित फर्जीवाड़े को लेकर आठ मामले दर्ज किए हैं। इस संबंध में CBI ने दिल्ली और अंबाला में 16 स्थानों की तलाशी ली है। CBI ने इन मामलों में कारोबारी दीपक गुप्ता, उनकी पत्नी पल्लवी गुप्ता, विनीत गुप्ता, अदिता मीडिया नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, डीजी फूटवियर प्राइवेट लिमिटेड, सॉफ्टमैक्स प्राइवेट लिमिटेड, श्री हरि ओवरसीज और मेरोज ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड समेत अन्य को भी इस मामले में आरोपी बनाया है।

यह भी पढ़ें : फायदे की खबर : 1 अक्‍टूबर से सस्‍ते हो जाएंगे फोन कॉल्‍स, TRAI ने की IUC शुल्‍क में कटौती

CBI के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से फर्जी दस्तावेज तथा ऋणाधार बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर 60 करोड़ रुपए का कर्ज लेने का आरोप है। उसने कहा कि बैंक से प्राप्त कर्ज को कथित तौर पर किसी अन्य उद्देश्य में इस्तेमाल किया गया।

CBI सूत्रों ने बताया कि प्राथमिकियों में आरोपी अलग अलग हैं पर सबमें दीपक गुप्ता का संबंध है। एजेंसी ने पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर 13 सितंबर को मामले दर्ज किए थे।

यह भी पढ़ें : विश्‍व बैंक ने GST को बताया संरचनात्मक बदलाव, 8 फीसदी से अधिक ग्रोथ रेट का लगाया अनुमान

Latest Business News