A
Hindi News पैसा बिज़नेस केंद्र सरकार ने ओडि़शा को दी चेतावनी, कानून-व्‍यवस्‍था नहीं सुधरी तो कोल इंडिया छोड़ सकती है राज्‍य

केंद्र सरकार ने ओडि़शा को दी चेतावनी, कानून-व्‍यवस्‍था नहीं सुधरी तो कोल इंडिया छोड़ सकती है राज्‍य

केंद्र ने ओडि़शा को चेतावनी दी है कि अगर ओडि़शा सरकार कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं लाती है तो कोल इंडिया को अपना उत्पादन वहां से हटाना होगा।

केंद्र सरकार ने ओडि़शा को दी चेतावनी, कानून-व्‍यवस्‍था नहीं सुधरी तो कोल इंडिया छोड़ सकती है राज्‍य- India TV Paisa केंद्र सरकार ने ओडि़शा को दी चेतावनी, कानून-व्‍यवस्‍था नहीं सुधरी तो कोल इंडिया छोड़ सकती है राज्‍य

नई दिल्ली केंद्र ने ओडि़शा को चेतावनी दी है कि अगर ओडि़शा सरकार कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं लाती है तो कोल इंडिया को अपना उत्पादन वहां से हटाना होगा। उसने राज्य सरकार पर इस मामले में ढीला रूख अपनाने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने बिजली, गन्ना बकाया होगी प्रमुख चुनौतियां

कोयला सचिव सुशील कुमार ने कहा कि

  • कोल इंडिया की इकाई महानदी कोलफील्ड्स लि. (MCL) का उत्पादन कुछ खानों पर रूका है जिसका कारण विरोध प्रदर्शन है और चालू वित्त वर्ष में उत्पादन लक्ष्य से 2 करोड़ टन कम रह सकता है।
  • महानदी कोलफील्ड्स लि. चालू वित्त वर्ष में करीब 16.7 करोड़ टन उत्पादन का लक्ष्य लेकर चल रही है।
  • सचिव ने कहा कि ओडि़शा सरकार का रूख ढीला-ढाला है।
  • मैंने इस बारे में ओडि़शा के मुख्य सचिव से कहा है कि अगर कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं होता है तो हम ओडि़शा से हट जाएंगे।
  • हम ओडि़शा छोड़ देंगे और अगले साल कहीं और उत्पादन करेंगे।

यह भी पढ़ें :GST से जुड़े विधेयकों पर मंत्रिमंडल कल कर सकता है विचार, इसके बाद संसद में होगा पेश

  • उन्होंने कहा कि MCL में राहत और पुनर्वास जैसी गंभीर समस्या है और इसके कारण विरोध प्रदर्शन करने वाले आते हैं और उत्पाद रोक देते हैं।
  • उन्होंने कहा, इसका एकमात्र हल यह है कि वहां रह रहे लोगों को दूसरी जगह बसाया जाए। गांव वाले कहीं और नहीं जा रहे।

Latest Business News