A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली से सटे यूपी में CNG 3.52 रुपए हुई महंगी, राज्य सरकार ने बढ़ाया वैट

दिल्ली से सटे यूपी में CNG 3.52 रुपए हुई महंगी, राज्य सरकार ने बढ़ाया वैट

दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद या फिर ग्रेटर नोएडा में आपको अपनी गाड़ी में CNG भरवाने के लिए अब आज से प्रति किलो 47.94 रुपये देने होंगे।

दिल्ली से सटे यूपी में CNG 3.52 रुपए हुई महंगी, राज्य सरकार ने बढ़ाया वैट- India TV Paisa दिल्ली से सटे यूपी में CNG 3.52 रुपए हुई महंगी, राज्य सरकार ने बढ़ाया वैट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सीएनजी (CNG) से गाड़ी चले वालों के लिए बुरी खबर है, राज्य सरकार ने CNG पर वैट बढ़ा दिया है जिस वजह से उत्तर प्रदेश में CNG के दामों में 3.52 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हो गई है। बढ़ी हुई कीमतें 2-3 सितंबर मध्य रात्रि से लागू हो चुकी हैं। देश की राजधानी दिल्ली के मुकाबले उत्तर प्रदेश में अब CNG की कीमतें करीब 10 रुपए प्रति किलो तक महंगी हो चुकी हैं।

CNG price increases in UP. IGL announced the hike,by Rs 3.52 per kg

— ANI UP (@ANINewsUP) September 3, 2017

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहरों यानि नोएडा, गाजियाबाद या फिर ग्रेटर नोएडा में आपको अपनी गाड़ी में CNG भरवाने के लिए अब आज से प्रति किलो 47.94 रुपये देने होंगे। पहले यह दाम 44.42 रुपये प्रति किलो था। वहीं दिल्ली में CNG का दाम 38.76 रुपये प्रति किलो है।

देश में CNG का वितरण करने वाली कंपनी आईजीएल के प्रवक्ता ने बताया कि रात्रि 12.30 से सुबह 5.30 तक CNG की बिक्री में प्रति किलो 1.50 रुपये की छूट जारी रहेगी। इस दौरान CNG 46.44 रुपये में मिलेगी। केंद्र सरकार ने नेचुरल गैस को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है।  इसके चलते यूपी सरकार ने वैट अधिनियम में संशोधन करके CNG के दामों में इजाफा करने का फैसला किया था।

Latest Business News