A
Hindi News पैसा बिज़नेस Healthy Business: मिल्क-ड्रिंक्स कारोबार में उतरी कोका-कोला, 200 मिली दूध की कीमत 25 रुपए

Healthy Business: मिल्क-ड्रिंक्स कारोबार में उतरी कोका-कोला, 200 मिली दूध की कीमत 25 रुपए

कोका कोला ने भारत में मिल्क-ड्रिंक्स कारोबार में उतरने का फैसला किया है। कंपनी अपने वैल्यू एडेड डेरी प्रॉडक्ट्स को वियो ब्रैंड के जरिए बाजार में उतारेगी।

Healthy Business: मिल्क-ड्रिंक्स कारोबार में उतरी कोका-कोला, 200 मिली दूध की कीमत 25 रुपए- India TV Paisa Healthy Business: मिल्क-ड्रिंक्स कारोबार में उतरी कोका-कोला, 200 मिली दूध की कीमत 25 रुपए

हांगकांग। दुनिया की दिग्गज सॉफ्ट ड्रिंक्स बनाने वाली कंपनी कोका-कोला ने भारत में मिल्क-ड्रिंक्स कारोबार में उतरने का फैसला किया है। कंपनी अपने वैल्यू एडेड डेरी प्रॉडक्ट्स को वियो ब्रैंड के जरिए बाजार में उतारेगी। कंपनी ने अगले महीने तक देश भर में इन प्रोडक्ट को लॉन्च करने की घोषणा की है। कोका कोला अपना कारोबार बढ़ाने के लिए भारत में बादाम और केसर फ्लेवर में मिल्क-ड्रिंक्स को लॉन्च करेगी। ये प्रोडक्ट 200 मिली लीटर पैक में होंगे। इनकी कीमत 25 रुपए रखी गई है।

रिलायंस रीटेल पायलट प्रोजेक्ट शुरू

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसकी शुरूआत रिलायंस रीटेल के 500 स्टोर्स के जरिए की गई है। कंपनी वियो के तहत दो स्वादों केसर और बादाम में मिल्क-ड्रिंक्स लॉन्च करेगी। 200 मिली लीटर पैक की कीमत 25 रुपए रखी गई है। कोका कोला इंडिया और दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष वेंकटेश ने कहा कि हम नई कैटेगरीज में प्रवेश करते रहे हैं। हम फलों के रस कारोबार में भी जाएंगे। अभी हम दो नए स्वाद में वियो के जरिए डेयरी खंड में प्रवेश कर रहे हैं।

50,000 करोड़ के बाजार पर कंपनी की नजर

एक अनुमान के मुताबिक देश में डेयरी प्रॉडक्ट्स का कारोबार 75,000 करोड़ रुपए का है, जिसमें दूध का योगदान 50,000 करोड़ रुपए का है। भारत में 46 फीसदी डेयरी प्रोडक्ट्स की खपत है, जबकि ग्लोबल खपत का औसत 55 फीसदी है। यह अन्य प्रोडक्ट्स की खपत के मामले में ग्लोबल औसत के मुकाबले सबसे कम अंतर है। कंपनी की नजर इसी बाजार पर टिकी है। कोका कोला वियो ब्रैंड के जरिए भारत के 65 फीसदी बाजार में डेयरी प्रॉडक्ट्स उतारने पर विचार कर रही है।

Latest Business News