A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा स्टील की ब्रिटिश इकाई खरीदने की लगी होड़

टाटा स्टील की ब्रिटिश इकाई खरीदने की लगी होड़

एक्सकैलिबर और भारतीय मूल के कारोबारी संजीव गुप्ता का लिबर्टी हाउस अभी टाटा स्टील के ब्रिटेन कारोबार की खरीददारी में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं

टाटा स्टील की ब्रिटिश इकाई खरीदने की लगी होड़, कंपनियां मिल कर लगा सकती हैं बोली- India TV Paisa टाटा स्टील की ब्रिटिश इकाई खरीदने की लगी होड़, कंपनियां मिल कर लगा सकती हैं बोली

नई दिल्‍ली। टाटा समूह की ब्रिटेन स्थित टाटा स्टील इकाई खरीदने के लिए होड़ शुरू हो गई है। प्रबंधन कंपनी एक्सकैलिबर और भारतीय मूल के कारोबारी संजीव गुप्ता का लिबर्टी हाउस अभी टाटा स्टील के ब्रिटेन कारोबार की खरीददारी में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये प्रतिस्पर्धी सौदे के लिए एक दूसरे के साथ आ सकते हैं।

एक्सकैलिबर का नेतृत्व टाटा स्टील के पोर्ट टैलबट संयंत्र के पूर्व प्रमुख स्टुअट विल्की करते हैं और वह इस सौदे में लिबर्टी हाउस का समर्थन कर सकते हैं। द संडे टाइम्स की एक खबर के मुताबिक विल्की और कंपनी के चेयरमैन रोजर मैग्स के नेतृत्व में एक्सकैलिबर के एक प्रतिनिधि दल ने शुक्रवार को गुप्ता से उनके लंदन स्थित कार्यालय में बातचीत की।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा समूह ने अपने ब्रिटेन कारोबार के परिचालन के लिए अंतिम नीलामी के लिए सोमवार दोपहर तक की समयसीमा निर्धारित की है। इसके बाद कंपनी का निदेशक मंडल मुंबई में बैठक संक्षिप्त सूची तय करेगा। सौदे से पहले ब्रिटेन के व्यापार मंत्री मुंबई जाने वाले हैं। ब्रिटेन सरकार ने इस स्टील विनिर्माता कंपनी को डूबने से बचाने के लिए करोड़ों डालर की रिण सहायता और 25 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की पेशकश की है।

भारतीय मूल के कारोबारी संजीव गुप्ता ने टाटा स्टील की ब्रिटिश इकाई के लिए लगाई बोली

Latest Business News