A
Hindi News पैसा बिज़नेस दफ्तर खोलने के लिए कनॉट प्लेस दुनिया का सातवां सबसे महंगा स्थान

दफ्तर खोलने के लिए कनॉट प्लेस दुनिया का सातवां सबसे महंगा स्थान

दिल्ली का कनॉट प्लेस एक स्थान नीचे आकर दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल बन गया है।

दफ्तर खोलने के लिए कनॉट प्लेस है दुनिया का सातवां सबसे महंगा स्थान, पहले नंबर पर है हांगकांग- India TV Paisa दफ्तर खोलने के लिए कनॉट प्लेस है दुनिया का सातवां सबसे महंगा स्थान, पहले नंबर पर है हांगकांग

नई दिल्ली। दिल्ली का कनॉट प्लेस एक स्थान नीचे आकर दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल बन गया है। संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई रिसर्च के द्विवार्षिक ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्युपेंसी कॉस्ट्स सर्वेक्षण के अनुसार इस सूची में मुंबई के बांद्राकुर्ला परिसर को 19वां और नरीमन प्‍वाइंट को 34वां स्थान मिला है।

कंपनी ने एक बयान में बताया, नई दिल्ली में कनॉट प्लेस के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक में एक वर्ष का किराया 149.71 डॉलर प्रति वर्ग फुट है और इस प्रकार यह दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थान है। इस सूची में सबसे ऊपर हांगकांग (सेंट्रल) है, जहां वार्षिक आधार पर प्रति वर्ग फुट किराया 290 डॉलर है। इसके बाद लंदन-सेंट्रल (वेस्ट एंड) का स्थान है, जहां वार्षिक किराया 262.29 डॉलर प्रति वर्ग फुट है।

इस सूची में तीसरा स्थान बीजिंग की फाइनेंस स्ट्रीट, चौथा स्थान बीजिंग के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक और पांचवा स्थान हांगकांग के वेस्ट कोलून का है। शीर्ष दस की सूची में टोक्‍यो के मारूनोउची-ओटेमाची, लंदन-सेंट्रल, न्यूयॉर्क का मिडटाउन मैनहैटन और शंघाई के पुडोंग शामिल हैं। पिछले साल दिसंबर में जारी की गई सूची में लंदन-सेंट्रल (वेस्ट एंड) प्रथम स्थान पर, जबकि कनॉट प्लेस छठे स्थान पर था।

यह भी पढ़ें- Driverless Taxi: दिल्‍ली-NCR में जल्‍द चलेगी पॉड, दो महीने में शुरू होगा 4,000 करोड़ रुपए के मेट्रिनो प्रोजेक्‍ट पर काम

यह भी पढ़ें- दिल्ली में प्रति व्यक्ति आय 2.8 लाख रुपए रहने का अनुमान, केंद्र शासित प्रदेशों में दिल्ली दूसरे स्थान पर

Latest Business News