A
Hindi News पैसा बिज़नेस डी राजकुमार भारत पेट्रोलियम और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बने

डी राजकुमार भारत पेट्रोलियम और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बने

तकनीकी विशेषज्ञ डी राजकुमार भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बनाए गए हैं।

डी राजकुमार भारत पेट्रोलियम और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बने- India TV Paisa डी राजकुमार भारत पेट्रोलियम और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बने

नई दिल्ली। तकनीकी विशेषज्ञ डी राजकुमार भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बनाए गए हैं। राजकुमार फिलहाल भारत पेट्रो रिसोर्सेज लिमिटेड में प्रबंध निदेशक हैं जो बीपीसीएल की ही इकाई है और उत्खनन एवं उत्पादन का काम देखती है। बोरा तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) लिमिटेड में कार्यकारी निदेशक हैं। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि उन्हें पांच साल के इस पर नियुक्त किया गया है।

अक्टूबर के बाद संभालेंगे कार्यभार

राजकुमार एक अक्टूबर 2016 या इसके बाद कार्यभार संभालेंगे। बीपीसीएल के मौजूदा प्रमुख एस वरदराजन सिंतबर में सेवानिवृत्त होंगे। बीपीसीएल सार्वजनिक क्षेत्र की रिफाइनिंग और खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी, अनिल कुमार जैन और रवि कपूर सहित दस व्यक्ति देश की दूसरी सबसे बड़ी तेल एवं गैस उत्खनन कंपनी ऑयल इंडिया लिमिटेड के प्रमुख के पद की दौड़ में शामिल थे। बोरा को मंत्रिमंडल सचिव पी के सिन्हा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खोज एवं चयन समिति की सिफारिश पर चुना गया।

कच्चे तेल में आई गिरावट

एशियाई कारोबार में कमजोरी के रुख के अनुरूप सटोरियों के अपने सौदों की कटान करने में संलग्न होने से वायदा कारोबार में आज कच्चा तेल की कीमत 0.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,033 रुपये प्रति बैरल रह गई। एमसीएक्स में कच्चा तेल के जुलाई डिलीवरी वाले अनुबंध के भाव 26 रुपये अथवा 0.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,033 रुपये प्रति बैरल रह गये जिसमें 5,363 लॉट के लिए कारोबार हुआ।

Latest Business News