A
Hindi News पैसा बिज़नेस डालमिया भारत एथनॉल उत्पादन के लिए 263 करोड़ रुपए के निवेश से दो नई डिस्टिलरी लगाएगी

डालमिया भारत एथनॉल उत्पादन के लिए 263 करोड़ रुपए के निवेश से दो नई डिस्टिलरी लगाएगी

डालमिया समूह की डालमिया भारत शुगर एंड इंडस्ट्रीज लि.ने शनिवार को कहा कि वह एथनॉल का उत्पादन करने के लिए दो अनाज आधारित डिस्टिरीज स्थापित करेगी। इसके लिए 263 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

डालमिया भारत एथनॉल उत्पादन के लिए 263 करोड़ रुपए के निवेश से दो नई डिस्टिलरी लगाएगी- India TV Paisa Image Source : FILE डालमिया भारत एथनॉल उत्पादन के लिए 263 करोड़ रुपए के निवेश से दो नई डिस्टिलरी लगाएगी

नई दिल्ली: डालमिया समूह की डालमिया भारत शुगर एंड इंडस्ट्रीज लि.ने शनिवार को कहा कि वह एथनॉल का उत्पादन करने के लिए दो अनाज आधारित डिस्टिरीज स्थापित करेगी। इसके लिए 263 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसके निदेशक मंडल ने लगभग छह करोड़ लीटर एथनॉल का उत्पादन करने के लिए दो डिस्टिलरीज को स्थापित करने की मंजूरी दी है। इनके अगले 15 से 18 महीनों में शुरू होने की उम्मीद हैं। 

डालमिया शुगर ने बताया कि उसके वर्तमान संयंत्र की उत्पादन क्षमता 10 करोड़ लीटर है। निदेशक मंडल द्वारा पिछली बैठकों में संयंत्र के विस्तार मंजूरी मिलने से उत्पादन क्षमता के 15 करोड़ लीटर पर पहुंचने की उम्मीद है। वही इन नयी इकाइयों के शुरू होने के बाद उत्पादन क्षमता 21 करोड़ लीटर पहुंच जायेगी। कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ घटकर 124.34 करोड़ रुपये रहा। कोविड-19 के कारण पैदा हुई बाधाओं से उसकी बिक्री प्रभावित हुई जिससे लाभ में कमी आई।

Latest Business News