A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन ने भारत में पूरे किए 3 साल, सरकार ने कंपनी के लिए जारी किया डाक टिकट

अमेजन ने भारत में पूरे किए 3 साल, सरकार ने कंपनी के लिए जारी किया डाक टिकट

ईकॉमर्स साइट अमेजन को भारत में 3 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर पोस्‍टल डिपार्टमेंट ने अमेजन को एनिवर्सिरी गिफ्ट के रूप में डाक टिकट जारी किया है।

अमेजन ने भारत में पूरे किए 3 साल, सरकार ने कंपनी के लिए जारी किया डाक टिकट- India TV Paisa अमेजन ने भारत में पूरे किए 3 साल, सरकार ने कंपनी के लिए जारी किया डाक टिकट

नई दिल्‍ली। दुनिया की दिग्‍गज ईकॉमर्स साइट अमेजन को भारत में कारोबार करते 3 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर दूरसंचार मंत्रालय के तहत पोस्‍टल डिपार्टमेंट ने अमेजन को एनिवर्सिरी गिफ्ट के रूप में एक डाक टिकट जारी किया है। अमेजन ने 2013 से भारत में कारोबार की शुरुआत की थी। इतने कम समय में ही अमेजन भारत में सबसे ज्‍यादा विजिट होने वाली ईकॉमर्स साइट बन गई है।

डाक विभाग के साथ है अमेजन की साझेदारी

डाक विभाग की ओर से यह डाक टिकट अमेजन के साथ लंबी साझेदारी के नाम पर लॉन्‍च किया गया है। अमेजन डाक विभाग के ही विस्‍तृत डिलिवरी नेटवर्क का इस्‍तेमाल अपने प्रोडक्‍ट की सप्‍लाई के लिए करता है। अमेजन के 5 रुपए मूल्‍य के इस डाक टिकट में अमेजन के पैकेट्स को ले जाते डिलिवरी बॉय को दर्शाया गया है। इसके साथ ही डाक टिकट पर 3 ईयर्स ऑफ डिलिवरिंग स्‍माइल्‍स भी अंकित किया गया है।

2011 में शुरू हुई थी माई स्‍टांप स्‍कीम

पोस्‍टल डिपार्टमेंट की जिस माई स्‍टांप स्‍कीम के तहत अमेजन इंडिया का डाक टिकट जारी किया गया था। वह सरकार द्वारा 2011 में शुरू की गई थी। जिसके तहत कोई भी कंपनी, बिजनेस या प्रसिद्ध व्‍यक्ति अपनी पसंद की फोटो के साथ डाक टिकट छपवा सकता है।

Amazon पर सामान वापस करने पर नहीं मिलेगा रिफंड, कंपनी ने किए रिटर्न पॉलिसी में बदलाव

ई-कॉमर्स कंपनियों पर बढ़ेगी निगरानी, खुदरा व्यापार नियमों का हो सख्ती से पालन

Latest Business News