A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में भी हवाई सफर के दौरान Samsung Note 7 ले जाने पर लगी रोक

भारत में भी हवाई सफर के दौरान Samsung Note 7 ले जाने पर लगी रोक

डायरेक्‍टर जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने विमान यात्रा में Samsung नोट7 के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। बैटरी में विस्‍फोट के चलते ये कदम उठाया गया है।

Be Safe: भारत में भी हवाई सफर के दौरान Samsung Note 7 ले जाने पर लगी रोक, कंपनी ने भी दी इस्‍तेमाल न करने की सलाह- India TV Paisa Be Safe: भारत में भी हवाई सफर के दौरान Samsung Note 7 ले जाने पर लगी रोक, कंपनी ने भी दी इस्‍तेमाल न करने की सलाह

नई दिल्‍ली। Samsung के हाल में लॉन्‍च हुए स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी नोट7 की बैटरी में विस्‍फोट की खबरों के बार भारत में भी इसके इस्‍तेमाल पर रोक लगना शुरू हो गया है। डायरेक्‍टर जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने विमान यात्रा के दौरान Samsung गैलेक्सी नोट7 के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इस स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट की कई घटनाओं के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया सहित दूसरे देशों की एयरलाइंस ने नोट7 को हवाइ सफर के दौरान यूज करने या चार्ज करने पर रोक लगा दी थी।

ये भी पढ़े: सैमसंग करेगी गैलेक्सी नोट-7 का रिकॉल, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

तस्वीरों में देखिए सैमसंग गैलेक्सी नोट7

samsung galaxy Note7

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

डीजीसीए बीएस भुल्लर ने एक सार्वजनिक सूचना में कहा कि Samsung की बैटरी को लेकर हाल में घटी घटनाओं के मद्देनजर यात्रियों तथा एयरलाइंस को सलाह दी जाती है कि वे विमान यात्रा के दौरान गैलेक्सी नोट 7 का इस्तेमाल न करें और न ही इस फोन को चार्ज करें। इसके अलावा डीजीसीए ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे इस Samsung स्मार्टफोन को किसी चेक इन बैगेज में न रखें।

ये भी पढ़े: Moto Z Play स्मार्टफोन के साथ लॉन्च हुआ मोटो मॉड ट्रू जूम, जानिए इनके फीचर्स

भारत में बिक्री शुरू होने में लगेगा समय

Samsung इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हमें डीजीसीए के नोटिस की जानकारी है। उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। गैलेक्सी नोट7 की अभी भारत में बिक्री शुरू नहीं हुई है। किसी तरह की सुरक्षा चिंता को दूर करने के लिए हम भारत में इसकी बिक्री देर से शुरू करेंगे। वहीं Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स ने दुनिया भर में अपने ग्राहकों से अपील की है कि वे गैलेक्सी नोट7 का इस्तेमाल तत्काल प्रभाव से रोक दें और जितना जल्दी हो सकें अपनी यूनिट को बदल लें। कंपनी द्वारा दुनियाभर से इस फोन को वापस लेने की घोषणा के बाद भी नोट7 में आग लगने की कई खबरें आई हैं।

Latest Business News