A
Hindi News पैसा बिज़नेस ब्लैकमनी के खिलाफ ED का बड़ा ऑपरेशन, 300 से ज्यादा फर्जी कंपनियों पर छापेमारी

ब्लैकमनी के खिलाफ ED का बड़ा ऑपरेशन, 300 से ज्यादा फर्जी कंपनियों पर छापेमारी

वर्तन निदेशालय (ED) ने देशभर में ब्लैकमनी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ED एक साथ 300 फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी कर रही हैं।

ब्लैकमनी के खिलाफ ED का बड़ा ऑपरेशन, 100 जगहों पर 300 से ज्यादा फर्जी कंपनियों पर छापेमारी- India TV Paisa ब्लैकमनी के खिलाफ ED का बड़ा ऑपरेशन, 100 जगहों पर 300 से ज्यादा फर्जी कंपनियों पर छापेमारी

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने देशभर में ब्लैकमनी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ED एक साथ 300 से ज्यादा फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। छापेमारी में ईडी ने विश्वज्योति रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद एवं अन्य कंपनियों की 3.04 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। इन पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद पैसे खपाने के लिए फर्जी कंपनियां बनाई गईं। अधिकारियों को संदेह है कि इन कंपनियों के जरिए पैसा विदेश भेजा गया है।

यह भी पढ़े: SBI में आज से हुए ये 4 बड़े बदलाव, अब इन सर्विस के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

ब्लैकमनी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू 

16 राज्यों के करीब 300 ठिकानों पर छापेमारी की बात सामने आ रही है। ईडी के सैकड़ों अधिकारी कोलकाता, दिल्ली, बेंगलूरु, मुंबई, चंडीगढ, पटना, हैदराबाद, चेन्नै, कोच्चि आदि में जारी छापेमारी अभियान में जुटे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक के छापे में अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हो चुके हैं और कई सौ करोड़ के लेनदेन का ब्योरा मिला है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी कई फर्जी कंपनियों के खिलाफ ईडी की छापेमारी की खबर दी।

यह भी पढ़े: Idea ने लॉन्च किया जियो से भी सस्ता पोस्टपेड प्लान, सिर्फ 300 रुपए में मिलेगा रोजाना 1GB 4G डेटा

मचा हड़कंप

छापे की खबरों के बाद हंड़कंप मच गया। माना जा रहा है इस ऑपरेशन कई बड़े लोगों की पोल खुल सकती है। ईडी के डायरेक्टर कर्नल सिंह ने कहा,

एंट्री ऑपरेटर और शेल कंपनी काले धन को सफेद करने में रीढ़ की हड्डी होते हैं। ब्लैक मनी के इस खेल में जो भी शामिल पाया जाएगा, बख्शा नहीं जायेगा।

Latest Business News