A
Hindi News पैसा बिज़नेस फेसबुक ला रहा है डेटिंग फीचर, मार्क जुकरबर्ग ने किया खुलासा

फेसबुक ला रहा है डेटिंग फीचर, मार्क जुकरबर्ग ने किया खुलासा

अगर आप सिंगल हैं, तो आपको नए दोस्‍तों से मिलवाने में फेसबुक आपकी मदद करेगा। खबर है कि फेसबुक जल्‍द ही अपनी एप में डेटिंग फीचर जोड़ने जा रहा है। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर का खुलासा किया है।

<p>Facebook </p>- India TV Paisa Facebook 

नई दिल्‍ली। अगर आप सिंगल हैं, तो आपको नए दोस्‍तों से मिलवाने में फेसबुक आपकी मदद करेगा। खबर है कि फेसबुक जल्‍द ही अपनी एप में डेटिंग फीचर जोड़ने जा रहा है। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर का खुलासा किया है। फेसबुक की वार्षिक कॉन्फ्रेंस में सॉफ्टवेयर डिवेलपर्स को संबोधित करते हुए मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक अब लोगों को रोमांटिग रिलेशनशिप के लिए मदद देने जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह डेटिंग सर्विस ज्‍यादा से ज्‍यादा लागों को आपस में जोड़ने का काम करेगी।

कॉन्‍फ्रेंस के दौरान जुकरबर्ग ने बताया कि इस समय फेसबुक यूज करने वाले 20 करोड़ लोगों ने खुद को सिंगल घोषित किया है। ऐसे में हमें लगता है कि एक सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म होने के नाते हमें इस दिशा में कुछ बेहतर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फेसबुक का यह नया फीचर सिर्फ एक या दो मुलाकातों के लिए नहीं बल्कि हमारे यूजर्स को लंबे समय तक टिकने वाले रिश्तों की तलाश में मदद करेगा। उन्‍होंने यह भी बताया कि यह फीचर पूरी तरह से वैकल्पिक होगा और इसे जल्‍द ही लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

डेटा लीक से जुड़ी आशंकाओं के बीच उन्‍होंने इस बात की भी घोषणा की कि यह सर्विस पूरी तरह से निजी होगी और आपसे जुड़े दोस्‍त इस पूरी डेटिंग प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा कैंब्रिज एनेलिटिका जैसी घटनाओं से सबक लेते हुए फेसबुक अपने मॉडल में कुछ सुधार भी कर रहा है। इसके लिए कंपनी 'क्लियर हिस्ट्री' का ऑप्‍शन पेश करने जा रही है। इस फीचर की मदद से यूजर खुद ही अपनी पुरानी हिस्‍ट्री को डिलीट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप फेसबुक सर्च को भी डिलीट कर सकते हैं।

Latest Business News