A
Hindi News पैसा बिज़नेस फिक्की, एआईबीसी ने व्यापार संबंध बढ़ाने के लिए एक समझौते पर किया हस्ताक्षर

फिक्की, एआईबीसी ने व्यापार संबंध बढ़ाने के लिए एक समझौते पर किया हस्ताक्षर

ऑस्ट्रेलिया के साथ कारोबारी संबंध बढ़ाने के लिए FICCI ने ऑस्ट्रेलिया-भारत व्यापार परिषद (एआईबीसी) के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किया है।

FICCI और AIBC ने समझौते पर किए हस्ताक्षर, ऑस्‍ट्रेलिया के साथ कारोबार बढ़ाने में मिलेगी मदद- India TV Paisa FICCI और AIBC ने समझौते पर किए हस्ताक्षर, ऑस्‍ट्रेलिया के साथ कारोबार बढ़ाने में मिलेगी मदद

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के साथ कारोबारी संबंध बढ़ाने के लिए फिक्की (FICCI) ने ऑस्ट्रेलिया-भारत व्यापार परिषद (AIBC) के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किया है। भारत में निवेश पर गोल मेज सम्मेलन के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में समझौते पर हस्ताक्षर हुआ। एआईबीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिपेन रूघानी ने कहा, समझौते पर हस्ताक्षर दोनों संगठनों के बीच द्विपक्षीय संबंध के लिहाज से बड़ा मुकाम है और इसका निश्चित तौर पर सकारात्मक असर होगा। साथ ही दोनों देशों के बीच कारोबारी संबंध में बड़ा मूल्य जुड़ेगा।

इस समझौते से दोनों संगठनों के बीच संबंध को बढ़ावा मिलेगा ताकि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यापार एवं निवेश संबंध को प्रोत्साहन मिले। एआईबीसी ने कहा कि समझौते से 16 और 17 मई को हो रहे आगामी सम्मेलन में भागीदारी भी पुख्ता होती है जिसका एएफआर भी भागीदार है। फिक्की के अध्यक्ष हर्षवर्धन न्योतिया ने कहा कि यह समझौता ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करने के अवसर बढ़ाने की पहल है।

जेटली ने गुरुवार को खत्म हुए वित्त वर्ष 2015-16 में भारती की जीडीपी 7.6 फीसदी रहने का अनुमान जताया है। उन्होंने कहा कि यह दर अर्थव्यवस्था की संभावित क्षमता से कम है। आगले साल ग्रोथ रेट और बढ़ सकता है। जेटली ने कहा, केंद्र और राज्य व्यवस्था में सुधार की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। चालू खाते का घाटा और महंगाई दर नियंत्रण में हैं।

Latest Business News