A
Hindi News पैसा बिज़नेस मार्च अंत तक शुरू हो सकता है Paytm पेमेंट बैंक, WEF की यंग ग्‍लोबल लीडर्स-2017 लिस्‍ट में 5 भारतीय

मार्च अंत तक शुरू हो सकता है Paytm पेमेंट बैंक, WEF की यंग ग्‍लोबल लीडर्स-2017 लिस्‍ट में 5 भारतीय

Paytm पेमेंट बैंक का परिचालन मार्च अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने शुक्रवार को यह बात एक कार्यक्रम के दौरान कही।

मार्च अंत तक शुरू हो सकता है Paytm पेमेंट बैंक, WEF की यंग ग्‍लोबल लीडर्स-2017 लिस्‍ट में विजय शेखर भी- India TV Paisa मार्च अंत तक शुरू हो सकता है Paytm पेमेंट बैंक, WEF की यंग ग्‍लोबल लीडर्स-2017 लिस्‍ट में विजय शेखर भी

नई दिल्‍ली।  Paytm पेमेंट बैंक का परिचालन मार्च अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। पेटीएम के संस्थापक व मुख्य कार्यकारी विजय शेखर शर्मा ने शुक्रवार को यह बात एक कार्यक्रम के दौरान कही।

भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को अंतिम मंजूरी जनवरी में दी थी। शर्मा ने कहा कि अगर रिजर्व बैंक का आशीर्वाद रहा तो हमारा बैंक इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगा।

  • उन्होंने कहा कि बैंकिंग का मौजूदा स्वरूप पुराना हो चुका है।
  • पेटीएम का पेमेंट्स बैंक एक नए मॉडल पर बनेगा, जो कि उन लाखों लोगों को बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराने पर केंद्रित होगा जो अब तक इससे पूरी तरह यह या आंशिक वंचित हैं।
  • शर्मा ने उम्मीद जताई कि मोबाइल इंटरनेट कनेक्टिविटी का घनत्व बढ़ने से उनका कारोबार और बढ़ेगा।

दुनिया के 100 युवा उद्यमी नेताओं की सूची में भारत के पांच लोग

वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) द्वारा 2017 के लिए तैयार की गई दुनियाभर के 100 युवा उद्यमी नेताओं की सूची में पांच भारतीय भी शामिल हैं।

सूची में शामिल भारतीयों में पेटीएम (Paytm) के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा, तमारा हॉस्पीटेलिटी (Tamara Hospitality) की श्रुति शिबूलाल, ब्लाइपर (Blippar) के संस्थापक व सीईओ अंबरीश मित्रा, फॉर्च्‍यून इंडिया (Fortune India) के संपादक हिंडोल सेनगुप्ता, स्‍वानिती  इनीशिएटिव (Swaniti Initiative) की रितविका भट्टाचार्य अग्रवाल है।

  • सूची में दक्षिण एशिया से जिन नौ अग्रणी उद्यमी नेताओं को शामिल किया गया है, उनमें से पांच भारत से हैं।
  • सूची में अमेरिका व यूरोप से जो नाम शामिल किए गए हैं उनमें भी भारतीय मूल के कुछ लोग हैं।
  • उल्लेखीय है कि डब्ल्यूईएफ हर साल दुनियाभर से अपने-अपने क्षेत्र में कुछ नया करने वाले 40 वर्ष तक की आयु के 100 युवा उद्यमियों की सूची जारी करता है।
  • इनमें ऐसे लोगों को चुना जाता है जिन्होंने अत्यंत जटिल परिवेश में नवीन प्रयासों के जरिये चुनौतियों का सामना किया।

Latest Business News