A
Hindi News पैसा बिज़नेस Record High: 92 रुपये प्रति लीटर हुआ मुंबई में पेट्रोल, दो दिन के बाद फ‍िर बढ़े दाम

Record High: 92 रुपये प्रति लीटर हुआ मुंबई में पेट्रोल, दो दिन के बाद फ‍िर बढ़े दाम

डीजल की कीमतें भी बढ़कर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 75.63 रुपये, 79.23 रुपये, 82.40 रुपये और 80.90 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

Fuel prices touch record high in Delhi, Mumbai- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO Fuel prices touch record high in Delhi, Mumbai

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में दो दिनों के विराम के बाद शुक्रवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई। देशभर में पेट्रोल का भाव अब नई उंचाई पर चला गया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर से ऊंचे भाव पर मिलने लगा है। उधर, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर नरमी आई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 85.45 रुपये, 86.87 रुपये, 92.04 रुपये और 88.07 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

डीजल की कीमतें भी बढ़कर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 75.63 रुपये, 79.23 रुपये, 82.40 रुपये और 80.90 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 24 पैसे जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की। वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता में 26 पैसे, मुंबई में 27 पैसे और चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है।

अंतरराष्‍ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र से 1.16 फीसदी की गिरावट के साथ 55.45 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के मार्च अनुबंध में बीते सत्र से 1.24 फीसदी की गिरावट के साथ 52.47 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स को मिलेगा अब ज्‍यादा डेटा, Airtel देगा सिर्फ 78 रुपये में 5GB डेटा

यह भी पढ़ें: आपका ATM कार्ड है बुरे वक्‍त का साथी, आप भी ले सकते हैं 2 लाख रुपये तक का फायदा

यह भी पढ़ें: क्‍या आप भी बदलना चाहते हैं Aadhaar Card में अपनी फोटो, जानिए क्‍या है इसका तरीका

यह भी पढ़ें: Reliance-Future deal को मिली मंजूरी, BSE ने भी दी हरी झंडी

यह भी पढ़ें: मुफ्त में LPG रसोई गैस सिलेंडर पाने का मौका, जल्‍दी करें 31 जनवरी तक ही है ये ऑफर

Latest Business News