Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Jio यूजर्स को मिलेगा अब ज्‍यादा डेटा, Airtel देगा सिर्फ 78 रुपये में 5GB डेटा

Jio यूजर्स को मिलेगा अब ज्‍यादा डेटा, Airtel देगा सिर्फ 78 रुपये में 5GB डेटा

Jio के पास तीन अन्य वर्क फ्रॉम होम पैक डेटा प्लान्स भी हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 151 रुपये, 201 रुपये और 251 रुपये है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 22, 2021 8:53 IST
reliance jio data best plans 2021 offers vs airtel 78 rupees 5gb data plan check details- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

reliance jio data best plans 2021 offers vs airtel 78 rupees 5gb data plan check details

नई दिल्‍ली। Reliance Jio ने नए साल में यूजर्स को बड़ा तोहफा देते हुए अपने 11 रुपये वाले 4G डेटा वाउचर के साथ मिलने वाले बेनेफिट में बड़ा बदलाव किया है। 11 रुपये वाले इस सस्ते Jio डेटा वाउचर प्लान में अब यूजर्स को पहले की तुलना में अधिक डेटा मिलेगा। यह प्लान नए बेनिफिट्स के साथ Jio की आधिकारिक साइट जियो डॉट कॉम पर अपडेट भी कर दिया गया है।

वेबसाइट के मुताबिक, Jio के 11 रुपये वाले वाउचर में अब अनलिमिटेड 1GB डेटा दिया जाएगा। यह डेटा, बेस प्लान की वैलिडिटी तक चलेगा। बता दें कि Reliance Jio के इस वाउचर में पहले 800 MB डेटा मिलता था, अब मिलने वाले डेटा को 200 MB बढ़ाकर टोटल 1GB  कर दिया गया है।

वेबसाइट के मुताबिक, 11 रुपये के अलावा Jio के पास 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये वाले कुछ अन्य सस्ते 4G डेटा वाउचर्स (4G Data Voucher) भी उपलब्ध हैं, जिनमें प्रीपेड यूजर्स को क्रमश: 2 GB, 6 GB और 12 GB डेटा ऑफर किया जाता है। इन सभी वाउचर्स की वैधता आपके मौजूदा प्लान्स की वैलिडिटी तक रहेगी।

इसके अलावा Jio के पास तीन अन्य वर्क फ्रॉम होम पैक डेटा प्लान्स भी हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 151 रुपये, 201 रुपये और 251 रुपये है। इन डेटा वाउचर्स के साथ यूजर्स को 30 GB डेटा, 40 GB डेटा और 50 GB डेटा दिया जाता है। हालांकि, ये तीनों ही Jio Data Plans की वैलेडिटी  30 दिनों की है।

Airtel ने लॉन्च किए 2 नए रिचार्ज प्लान

टेलीकॉम कंपनी Airtel ने ग्राहकों की सुविधा के लिए दो नए Airtel Data Add-On Pack लॉन्च किए हैं, जो कि 78 रुपये और 248 रुपये के हैं। एयरटेल के इन दोनों रिचार्ज प्लान में कस्टमर को जबरदस्त डेटा के साथ Wynk Premium का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है। Airtel Thanks App पर भी इस नए प्रीपेड डेटा पैक प्लान की जानकारी उपलब्ध है।

Airtel के 78 रुपये के प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 5GB हाई स्पीड डेटा के साथ Wynk प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐड-फ्री म्यूजिक और अनलिमिटेड सॉन्ग डाउनलोड के लिए Wynk प्रीमियम का यह एक्सेस 1 महीने के लिए है। इस प्लान में डेटा की वैलेडिटी आपके मौजूदा प्लान की वैलेडिटी खत्म होने तक होती है। अगर आपने उस नियत अवधि में प्रीपेड रिचार्ज डेटा खत्म करने के बाद Airtel Data Add-On Pack में मिले डेटा भी खत्म कर देते हैं तो फिर आपको हर एक Mb के लिए 50 पैसे चुकाने होंगे।

इस प्लान में यूजर्स को 248 रुपये में 25GB डेटा मिलता है। डेटा के साथ यूजर्स को Wynk प्रीमियम का फ्री में सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐड-फ्री म्यूजिक और अनलिमिटेड सॉन्ग डाउनलोड सुविधा वाले Wynk Premium का सब्सक्रिप्शन यूजर्स को 1 साल के लिए मिलता है। एयरटेल के इस 248 रुपये वाले डेटा-ओनली प्लान की वैलिडिटी आपके मौजूदा प्लान खत्म होने तक होती है। इस डेटा को खत्म करने के कंपनी हर एक एमबी के लिए यूजर्स के 50 पैसे वसूलेगी।

यह भी पढ़ें: आपका ATM कार्ड है बुरे वक्‍त का साथी, आप भी ले सकते हैं 2 लाख रुपये तक का फायदा

यह भी पढ़ें: क्‍या आप भी बदलना चाहते हैं Aadhaar Card में अपनी फोटो, जानिए क्‍या है इसका तरीका

यह भी पढ़ें: Reliance-Future deal को मिली मंजूरी, BSE ने भी दी हरी झंडी

यह भी पढ़ें: मुफ्त में LPG रसोई गैस सिलेंडर पाने का मौका, जल्‍दी करें 31 जनवरी तक ही है ये ऑफर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement