A
Hindi News पैसा बिज़नेस 8 राज्‍यों में अब हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, ईंधन बचाने के‍ लिए 14 मई से होगी शुरुआत

8 राज्‍यों में अब हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, ईंधन बचाने के‍ लिए 14 मई से होगी शुरुआत

देश के आठ राज्‍यों में प्रत्‍येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसकी शुरुआत 14 मई से होगी। प्रधानमंत्री द्वारा तेल बचाने का आह्वान करने पर यह फैसला हुआ।

Conserve Oil: 8 राज्‍यों में अब हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, ईंधन बचाने के‍ लिए 14 मई से होगी शुरुआत- India TV Paisa Conserve Oil: 8 राज्‍यों में अब हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, ईंधन बचाने के‍ लिए 14 मई से होगी शुरुआत

चेन्‍नई। देश के आठ राज्‍यों में प्रत्‍येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसकी शुरुआत 14 मई से होगी। पेट्रोल पंप मालिकों की एक संस्‍था ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तेल बचाने का आह्वान करने पर यह फैसला लिया गया है।

कंसोर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के एग्‍जीक्‍यूटिव कमिटी के सदस्‍य सुरेश कुमार ने कहा कि हमनें कुछ साल पहले रविवार को अपने रिटेल आउटलेट्स बंद रखने का फैसला किया था। लेकिन तेल मार्केटिंग कंपनियों ने हमसे इस फैसले पर पुर्नविचार करने का अनुरोध किया था। अब हमने यह निर्णय लिया है कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे।

उन्‍होंने बताया कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने से अकेले तमिलनाडू में 150 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। कुमार ने कहा कि सामान्‍य अवस्‍था में एक पेट्रोल पंप पर 15 कर्मचारी होते हैं लेकिन अवकाश के दिन यहां एक कर्मचारी मौजूद रहेगा, जो आपात स्थिति में पेट्रोल-डीजल देगा।

तेल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा पेट्रोल पंप डीलर्स का मार्जिन बढ़ाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि एसोसिएशन इस मुद्दे पर अभी चर्चा कर रही है और जल्‍द ही इस संबंध में घोषणा की जाएगी। अभी संघर्ष जारी है। हम जल्‍द ही अपने सदस्‍यों के साथ एक बैठक करेंगे और हम अपनी आगे की रणनीति की जल्‍द घोषणा करेंगे।

Latest Business News