A
Hindi News पैसा बिज़नेस CCI के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा गूगल, जांच की गोपनीय रिपोर्ट लीक होने का मामला

CCI के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा गूगल, जांच की गोपनीय रिपोर्ट लीक होने का मामला

कंपनी के मुताबिक इस कदम का मकसद किसी भी गोपनीय जानकारी को गैरकानूनी रूप से बाहर आने से रोकना है।

<p>CCI के खिलाफ हाईकोर्ट...- India TV Paisa Image Source : PIXABAY CCI के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा गूगल

नई दिल्ली। गूगल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा उसके खिलाफ की गई जांच की गोपनीय रिपोर्ट के लीक होने के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील की है। गूगल ने एक बयान में कहा कि इस कदम का मकसद सीसीआई की जांच शाखा को मिली किसी भी गोपनीय जानकारी को गैरकानूनी रूप से बाहर आने से रोकना है। गूगल ने कहा कि उसे अभी तक यह गोपनीय रिपोर्ट नहीं मिली है। 

प्रौद्योगिकी कंपनी ने आगे कहा, ‘‘गूगल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर कर इस मामले के समाधान की मांग की है और विशेष रूप से भरोसे के उल्लंघन पर आपत्ति जताई, जिससे गूगल और उसके सहयोगियों को नुकसान पहुंचता है।’’ पिछले हफ्ते आई रिपोर्टों में कहा गया था कि सीसीआई की जांच शाखा महानिदेशक ने पाया है कि एंड्रायड को लेकर गूगल अनुचित कारोबारी गतिविधियों में शामिल है। गूगल ने कहा, ‘‘हम इस बात से बहुत चिंतित हैं कि महानिदेशक की रिपोर्ट, जिसमें हमारे एक चालू मामले की गोपनीय जानकारी शामिल है, सीसीआई के पास से मीडिया में लीक हो गई।’’ गूगल के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘‘गोपनीय जानकारी की रक्षा करना किसी भी सरकारी जांच के लिए बुनियादी जरूरत है और हम आगे किसी भी गैरकानूनी खुलासे को रोकने के अपने कानूनी अधिकार का पालन कर रहे हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने पूरी तरह से सहयोग किया और पूरी जांच प्रक्रिया में गोपनीयता बनाए रखी। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम उन संस्थानों से समान स्तर की गोपनीयता की उम्मीद करते हैं, जिनसे हम जुड़े हुए हैं।’’ 

कंपनी ने कहा कि डीजी की रिपोर्ट सीसीआई का अंतिम फैसला नहीं है, और दाखिल की गयी रिपोर्ट सिर्फ प्रक्रिया का हिस्सा है। कंपनी ने अपने बयान मे कहा है कि उन्हें डीजी की रिपोर्ट की देखने को मौका नहीं मिला है।  

 

यह भी पढ़ें: शुरु हुआ नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम, एक ही जगह कई काम निपटा सकेंगे कारोबारी और निवेशक 

Latest Business News