A
Hindi News पैसा बिज़नेस बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच कर 58 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा की रकम जुटा सकती है सरकार

बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच कर 58 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा की रकम जुटा सकती है सरकार

बैंकों के शेयरों के भाव में हुए बदलाव के हिसाब से देखें तो सरकार अब अपनी तय हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक जुटा सकती है।

बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच कर 58 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा की रकम जुटा सकती है सरकार- India TV Paisa बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच कर 58 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा की रकम जुटा सकती है सरकार

नई दिल्ली। सार्वजनिक बैंकों के शेयरों में हाल में उछाल को देखते हुए इन बैंकों में सरकार की सीमित हिस्सेदारी बेचने से अनुमानित 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक राशि मिलने की संभावना है। उद्योग एवं वाणिज्य संगठन एसोचैम ने एक रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक, बैंकों में पूंजी डाले जाने की घोषणा के बाद बैंकिंग शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। घोषणा से शेयरों के भाव में हुए बदलाव के हिसाब से देखें तो सरकार अब अपनी तय हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक जुटा सकती है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने फंसे ऋण (NPA) के दबाव से बैंकों को उबारने के लिए 1.35 लाख करोड़ रुपए बैंकों में डालने की घोषणा की है। सरकार की योजना अपनी हिस्सेदारी कम कर शेयरों की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए जुटाने की है। इसके बाद सार्वजनिक बैंकों में सरकार की हिस्सेदारी कम होकर 52 प्रतिशत पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : साढ़े 3 साल बाद सेंसेक्स में बना है ये अनोखा रिकॉर्ड, बहुत ही रोचक हैं ये आंकड़े

यह भी पढ़ें : जियो के 149 रुपए वाले प्‍लान को एयरटेल ने दी कड़ी टक्‍कर, पेश किया 144 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग का नया पैक

Latest Business News