A
Hindi News पैसा बिज़नेस एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा- भारत आज जैसी मजबूत स्थिति में पहले कभी नहीं था

एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा- भारत आज जैसी मजबूत स्थिति में पहले कभी नहीं था

दीपक पारेख ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था आज मजबूत स्थिति में है और मजबूत नेतृत्व की अगुवाई में इसमें बेहतर वृद्धि की संभावनाएं परिलक्षित हो रही हैं।

दीपक पारेख ने सरकार की जमकर की तारीफ, कहा- भारत आज जैसी मजबूत स्थिति में पहले कभी नहीं था- India TV Paisa दीपक पारेख ने सरकार की जमकर की तारीफ, कहा- भारत आज जैसी मजबूत स्थिति में पहले कभी नहीं था

मुंबई। एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था आज मजबूत स्थिति में है। उन्होंने कहा कि मजबूत नेतृत्व की अगुवाई में इसमें बेहतर वृद्धि की संभावनाएं परिलक्षित हो रही हैं। सीआईआई द्वारा यहां आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पारेख ने कहा कि भारत वृहद आर्थिक परिप्रेक्ष्य में आज जैसी मजबूत स्थिति में पहले कभी नहीं था। देश में मजबूत वृद्धि संभावनाएं दिखाई दे रही है और इसमें मजबूत नेतृत्व के साथ साथ महत्वपूर्ण नीतिगत सुधारों का सहयोग भी मिल रहा है।

पारेख ने कहा कि मौजूदा सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कम हुआ हैं। पारेख ने कहा कि 7.5 फीसदी की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर की संभावना के साथ भारत दुनिया के अन्य देशों की तुलना में मजबूत स्थिति में है। उन्होंने कहा, भारत में हम शानदार वृद्धि क्षमता के साथ एक प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में लाभ की स्थिति में हैं। बैंकिंग क्षेत्र के दिग्गज ने कहा कि देश को कच्चे तेल की निचली कीमतों से काफी फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र का निवेश धीमा है, ऐसे में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में सार्वजनिक खर्च बढ़ने से अर्थव्यवस्था को लाभ मिला है। पारेख ने कहा कि बंदरगाह, जलमार्ग, हवाईअड्डों और स्मार्ट सिटी के क्षेत्र में काफी गतिविधियां देखी जा रही हैं। अक्षय उर्जा के क्षेत्र में स्थापित क्षमता का विस्तार हो रहा है और सेवा में सुधार के वास्ते रेलवे क्षेत्र में काफी काम हो रहे हैं।

Latest Business News