A
Hindi News पैसा बिज़नेस HDFC Life और Max Life के विलय से बदलेगा कंपनी का स्‍वरूप, कंपनी ने दी इरडा को जानकारी

HDFC Life और Max Life के विलय से बदलेगा कंपनी का स्‍वरूप, कंपनी ने दी इरडा को जानकारी

HDFC ने भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण को सूचना दी कि Max Life इंश्योरेंस कंपनी और HDFC Life का प्रस्तावित विलय कंपनियों का स्वरूप बदलने वाला होगा।

HDFC Life और Max Life के विलय से बदलेगा कंपनी का स्‍वरूप, कंपनी ने दी इरडा को जानकारी- India TV Paisa HDFC Life और Max Life के विलय से बदलेगा कंपनी का स्‍वरूप, कंपनी ने दी इरडा को जानकारी

मुंबई। हाउसिंग फाइनेंस के क्षेत्र से जुड़ी कंपनी HDFC ने भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण इरडा को आज सूचना दी कि Max Life इंश्योरेंस कंपनी और HDFC Life का प्रस्तावित विलय कंपनियों का स्वरूप बदलने वाला होगा।

इरडा की सैद्धांतिक मंजूरी के लिए इस विलय के संबंध में दोनों कंपनियों ने 21 सितंबर 2016 को एक आवेदन किया था। इस पर इरडा ने इस प्रस्तावित सौदे के ढांचे को लेकर कुछ आपत्तियां जताई थीं।

यह भी पढ़ें :आदित्‍य पुरी ने Paytm के बिजनेस मॉडल पर जताया संदेह, रिलायंस कैपिटल बेचेगी अपनी एक प्रतिशत हिस्‍सेदारी

HDFC के उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी केकी मिस्त्री ने यहां भारतीय उद्योग परिसंघ CII के एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से कहा कि प्रस्तावित विलय का ढांचा यह है कि पहले गैर-सूचीबद्ध मैक्स लाइफ का सूचीबद्ध कंपनी मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज विलय होगा और इसके बाद बनी एक कंपनी का विलय HDFC लाइफ में होगा।

यह भी पढ़ें : 7 दिन में 155 रुपए महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमतों में 400 रुपए की उछाल

मिस्त्री ने कहा कि एक बार विलय हो जाने के बाद हम मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज के गैर-बीमा काम को बीमा से बाहर रखेंगे। यह वास्तव में विलय होने के बजाय कंपनियों के बुनियादी स्वरूप में बदलाव होगा।

Latest Business News