A
Hindi News पैसा बिज़नेस जोमैटो ने HSBC रिपोर्ट को खारिज किया, कहा निवेशकों का कंपनी में पूरा भरोसा

जोमैटो ने HSBC रिपोर्ट को खारिज किया, कहा निवेशकों का कंपनी में पूरा भरोसा

खाने-पीने का आर्डर लेने वाली जोमैटो ने उसका मूल्यांकन आधा कर 50 करोड़ डॉलर करने को लेकर HSBC विश्लेषक रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।

जोमैटो ने किया HSBC की रिपोर्ट को खारिज, कहा निवेशकों का कंपनी में है पूरा भरोसा- India TV Paisa जोमैटो ने किया HSBC की रिपोर्ट को खारिज, कहा निवेशकों का कंपनी में है पूरा भरोसा

नई दिल्ली। रेस्तरां के बारे में ऑनलाइन जानकारी देने वाली तथा खाने-पीने का ऑर्डर लेने वाली जोमैटो ने उसका मूल्यांकन आधा कर 50 करोड़ डॉलर करने को लेकर HSBC विश्लेषक रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि निवेशकों ने उसके पहले के मूल्यांकन का समर्थन किया है।

कंपनी के 2,100 कर्मचारियों को लिखे मेल में जोमैटो के संस्थापक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपिन्दर गोयल ने HSBC रिपोर्ट की आलोचना की और कहा जो मान्यता और बयान दिया गया है, उसको देखने से लगता है कि वे चीजों को सही तरीके से समझना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि जो भी हमारे कारोबार को जानता है, हमारे मूल्यांकन को कम नहीं कर सकता। गोयल ने कहा, वास्तव में हमारे मौजूदा निवेशक कंपनी को लेकर उत्साहित हैं और जरूरत पड़ने पर आगे समर्थन देने को इच्छुक हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हमारा मूल्यांकन युक्तिसंगत है।

यह भी पढ़ें- भारत की आर्थिक वृद्धि दर वित्त वर्ष 2016-17 में 7.4 फीसदी रहने का अनुमान: HSBC

मैक्स लाईफ इंश्योरेंस ने 96.23 फीसदी दावों का किया भुगतान

प्रमुख जीवन बीमा कंपनी मैक्स लाईफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2015-16 में 96.23 फीसदी दावों का भुगतान किया, जबकि 2014-15 में यह आंकड़ा 96.03 फीसदी रहा था। कंपनी ने यहां एक बयान में कहा है कि उसका बकाया दावों का अनुपात 31 मार्च 2016 को 0.04 फीसदी रहा। विज्ञप्ति के अनुसार इस अवधि में उसे 9,244 दावे मिले, जिनमें से केवल 4 दावे लंबित रहे। कंपनी का कहना है कि 2015-16 में उसका दावा निष्पादन अनुपात अब तक सबसे अच्छा रहा।

आलोच्य वित्त वर्ष में कंपनी ने इसके अलावा 6,045 समूह-बीमा संबंधी दावों में 43.15 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। समूह-बीमा के तहत दावों पर भुगतान का अनुपात 99.29 रहा। उल्लेखनीय है कि मैक्स लाईफ इंश्योरेंस मैक्स फिनांशल सर्विसेज तथा मित्सुई सुमितोमो इंश्योरेंस के बीच संयुक्त उद्यम है।

यह भी पढ़ें- ओलंपिक एथलीट को एक करोड़ रुपए का बीमा कवर देगी एडलविस टोकियो लाइफ

Latest Business News