A
Hindi News पैसा बिज़नेस शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आया ICICI बैंक, 10 करोड़ रुपए करेगा खर्च

शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आया ICICI बैंक, 10 करोड़ रुपए करेगा खर्च

देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ICICI बैंक ने भारतीय सशस्त्र बलों को 10 करोड़ रुपए की वित्‍तीय मदद की प्रतिबद्धता जताई है।

शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आया ICICI बैंक, 10 करोड़ रुपए करेगा खर्च- India TV Paisa शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आया ICICI बैंक, 10 करोड़ रुपए करेगा खर्च

नई दिल्ली देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ICICI बैंक ने भारतीय सशस्त्र बलों को 10 करोड़ रुपए की वित्‍तीय मदद की प्रतिबद्धता जताई है। ICICI बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर ने आज बयान में कहा कि इस राशि का इस्तेमाल देश की सुरक्षा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की बेहतरी तथा कल्याण कार्यों में किया जाएगा। बैंक ने कहा कि यह राशि दो बराबर हिस्सों में कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत दी जाएगी। इस मुहिम के तहत पांच करोड़ रुपए का एक चेक रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को आज सौंपा गया।

यह भी पढ़ें : सस्ता होमलोन यहां मिलेगा, ICICI बैंक दे रहा है हर EMI पर 1% कैशबैक का ऑफर

ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने कहा कि कोई भी राशि उन परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती है। हमारा यह प्रयास उनकी बेहतरी में दिया गया योगदान है। हमारे योगदान से शहीदों के बच्चों एवं उनकी विधवाओं को शिक्षा पाने में मदद मिलेगी जिससे वे ज्ञान पाकर रोजगार तथा बेहतर जीवनयापन कर सकेंगे।

इस राशि का इस्तेमाल दो कार्यक्रमों में किया जाएगा। पहला कार्यक्रम शहीदों की विधवाओं की स्नातकोत्‍तर शिक्षा में तथा दूसरा शहीदों की बेटियों की शादी में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने बीमा पॉलिसी धारकों के हित में दिया बड़ा फैसला, देरी की वजह से खारिज नहीं किए जा सकते बीमा दावे

Latest Business News